लंदन, रायटर। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप से पहले मेजबान इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन चोटिल हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मई को होने वाले अभ्यास मैच के पहले अभ्यास सत्र में मोर्गन के बायें हाथ की अंगुली में चोट लग गई जिसके बाद उन्हें एक्सरे के लिए ले जाया गया। ईसीबी ने कहा कि शुक्रवार को इयोन मोर्गन की बाईं तर्जनी में चोट लगी। अहतियात के तौर पर उनका एक्सरे करवाया गया है। कप्तान मोर्गन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले 12 महीनों में खेले 22 मैचों में मोर्गन ने 67.57 के बेहतरीन औसत से 946 रन बनाए हैं। हालांकि उनका चोट किस हद तक गंभीर है इसके बारे में कुछ साफ नहीं हो पाया है। 

गौरतलब है कि 44 वर्षों के इतिहास में एक बार भी विश्व कप नहीं जीत पाने वाली इंग्लैंड की टीम को इस बार विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों से इंग्लैंड की टीम कमाल का क्रिकेट खेल रही है और वो फिलहाल वनडे की बेस्ट टीम है। विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने मेहमान टीम को 4-0 से हराया था। इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया था वो कमाल का था। इस सीरीज के जरिए इंग्लैंड ने अपनी तैयारी को भी जाहिर कर दिया। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern