Move to Jagran APP

ICC world cup 2019 WI vs Eng: मेजबान इंग्लैंड का सामना कैरेबियाई टीम के साथ

ICC world cup 2019 विश्व कप 2019 का 19वां मैच इंग्लैंड और कैरेबियाई टीम के बीच खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 12:19 AM (IST)
ICC world cup 2019 WI vs Eng: मेजबान इंग्लैंड का सामना कैरेबियाई टीम के साथ
ICC world cup 2019 WI vs Eng: मेजबान इंग्लैंड का सामना कैरेबियाई टीम के साथ

साउथैंप्टन, प्रेट्र। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें जब शुक्रवार को विश्व कप मुकाबले में आमने-सामने होंगी तो उनके बीच की प्रतिद्वंद्विता कैरेबियन से रोज बाउल तक नजर आएगी, जिसमें बारबाडोस में जन्मे सनसनीखेज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आकर्षण का केंद्र होंगे।

loksabha election banner

दोनों टीमों के बीच फरवरी में हुई पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही थी जिसके सभी मैचों में बड़े स्कोर बने थे। इस सीरीज का एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था। कैरेबियाई महाद्वीप में हुई इस सीरीज में क्रिस गेल का सनसनीखेज प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने चार पारियों में 39 छक्के जड़े थे और 424 रन बटोरे थे।

यूनिवर्सल बॉस गेल एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलना चाहेंगे, जबकि आर्चर के शामिल होने से इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण ज्यादा शक्तिशाली हो गया है। आर्चर ने अभी तक टूर्नामेंट में काफी घातक और असरदार गेंदबाजी की है और इस मैच में उनके और गेल के बीच मुकाबले पर सभी की नजरें होंगी।

आर्चर ने जूनियर स्तर पर क्रिकेट कैरेबियन में खेली थी और अप्रैल में ही इंग्लैंड के लिए खेलने की योग्यता हासिल की है। आर्चर कैरेबियाई कैंप के लिए एक परिचित व्यक्ति हैं और वे जानते हैं कि 24 वर्षीय यह युवा क्या करने में सक्षम है।

वेस्टइंडीज भी अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में वृद्धि होने का दावा करता है और वह भी जोरदार मुकाबला होने को लेकर रोमांचित है। जेसन होल्डर की अगुआई वाली कैरेबियाई टीम उसी मैदान पर खेलेगी, जहां सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मैच बारिश की वजह से धुल गया था। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के घुटने में कुछ समस्या थी जिसकी वजह से उन्हें प्रोटियाज के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। अभी यह देखना बाकी है कि क्या वह इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर पाते हैं या नहीं।

इंग्लैंड की टीम भी फिटनेस की समस्या से जूझ रही है। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान उसके अहम खिलाड़ी जोस बटलर के दायें कूल्हे में चोट लगी थी, लेकिन कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि उनके शुक्रवार के मैच के लिए फिट होने की उम्मीद है। हालांकि, इस विश्व कप में मौसम एक चिंता का विषय रहा है, लेकिन ऐसा अनुमान है कि बारिश इस मैच से दूर ही रहेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.