Move to Jagran APP

WC 2019: पूर्व कप्तान वेंगसरकर ने कहा, फाइनल का पता नहीं, सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी टीम इंडिया

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास 30 मई से ब्रिटेन में शुरू में हो रहे विश्व कप को जीतने का ‘बेहतरीन मौका’ है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 09:08 AM (IST)
WC 2019: पूर्व कप्तान वेंगसरकर ने कहा, फाइनल का पता नहीं, सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी टीम इंडिया
WC 2019: पूर्व कप्तान वेंगसरकर ने कहा, फाइनल का पता नहीं, सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी टीम इंडिया

मुंबई, पीटीआइ। पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास 30 मई से ब्रिटेन में शुरू में हो रहे विश्व कप को जीतने का ‘बेहतरीन मौका’ है। भारत पांच जून को साउथैंप्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। विश्व कप के लिए BCCI ने टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि, आइपीएल (IPL) 2019 में कुछ खिलाड़ियों के घायल होने से टीम की चिंता बढ़ी है।

loksabha election banner

वेंगसरकर ने कहा, 'भारत के पास विश्व कप जीतने का बेहतरीन मौका है। कम से कम सेमीफाइनल तक वे जरूर जाएंगे, लेकिन फाइनल के बारे में मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता। लेकिन, हमारे पास बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे सभी फॉर्म में हैं।' 9 जुलाई को विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा, जबकि 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। 14 जुलाई का यह तय हो जाएगा कि विश्व विजेता कौन है।

केदार को लगी चोट
भारतीय टीम के विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ी केदार जाधव घायल हो गए हैं। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में केदार को चोट लगी थी। केदार अगर समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए रिजर्व खिलाड़ी अंबाती रायुडू या रिषभ पंत में से किसी एक को मौका मिल सकता है। रायुडू और पंत को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं कर रिजर्व में रखा गया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी हैं बड़े दावेदार
विश्व कप के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। इंग्लैंड की टीम फॉर्म में है और विश्व कप में उन्हें घरेलू मैदान का फायदा मिलेगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से काफी मजबूती आई है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान भी मजूबत टीम है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम चोट से थोड़ा-सा परेशान है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.