Move to Jagran APP

विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी

World Cup 2019 अजहर के बाद विश्व कप में ये कमाल करने वाले विराट दूसरे भारतीय कप्तान बन गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 12:00 AM (IST)
विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी
विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs Afghanistan match भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व कप में अच्छी लय में दिख रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने इस विश्व कप का लगातार अपना तीसरा अर्धशतक लगा दिया। इससे पहले के दो मैचों में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। 

loksabha election banner

मो. अजरुद्दीन की बराबरी कर ली विराट ने

विराट कोहली ने भारतीय कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। विराट से पहले विश्व कप में ये कमाल सिर्फ एक भी भारतीय कप्तान मो. अजरुद्दीन ने किया था। अब विराट अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी इस अर्धशतक के बाद अजहर की बराबरी पर आ गए हैं। वैसे विराट इस वक्त जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि वो बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाएंगे। विराट ने अपना अर्धशतक 48 गेंदों पर चार चौके की मदद से पूरी कर ली। विराट एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में चूक गए और अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों पर 67 रन बनाकर आउट हो गए। विराट को मो. नबी ने रहमत के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

विश्व कप में भारत की तरफ से लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले नौवें खिलाड़ी

विराट कोहली भारत की तरफ से विश्व कप में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले नौवें भारतीय खिलाड़ी बने। उनसे पहले विश्व कप में आठ बल्लेबाज ये कमाल कर चुके हैं। 

Most Consecutive 50+ Scores In World Cup (By Indian)

-N Sidhu - 4 (1987)
-Sachin - 4 (1996)
-Sachin - 4 (2003)
-Kohli - 3 (2019)*
-Rohit - 3 (2019)
-Dravid - 3 (1999)
-Yuvraj - 3 (2011)
-Azhar - 3 (1992)
-Gavaskar - 3 (1987)

इस विश्व कप में विराट का प्रदर्शन

विराट कोहली ने इस विश्व कप के पहले पांच मैचों में लगातार तीसरी बार अर्धशतक लगाया। विराट ने इस विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 रन, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन, इसके बाद तीसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका और फिर चौथे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 67 रन बनाए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.