Move to Jagran APP

खतरे में पड़ गया पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, World Cup टीम से हुए बाहर!

ICC World Cup 2019 खराब प्रदर्शन की वजह से शोएब मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 12:04 AM (IST)
खतरे में पड़ गया पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, World Cup टीम से हुए बाहर!
खतरे में पड़ गया पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, World Cup टीम से हुए बाहर!

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर अनुभवी ऑल राउंडर व भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक का क्रिकेट करियर अब खतरे में नजर आ रहा है। शोएब मलिक को पाकिस्तान विश्व कप टीम में जगह दी गई, लेकिन उन्हें जितने मैचों में उतारा गया उन्होंने बेहद निराश किया। शोएब के खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अंतिम ग्यारह में जगह नहीं दी गई। तो क्या ये मान लिया जाए की उनके खराब प्रदर्शन की वजह से अब उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। 

loksabha election banner

शोएब मलिक को इस विश्व कप में अब तक तीन मैचों में खेलने का मौका दिया गया जिसमें से वो दो में शून्य पर आउट हुए और एक मैच में उन्होंने आठ रन की  पारी खेली। शोएब मलिक भारत व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना खाता भी नहीं खोल पाए जबकि इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने आठ रन बनाए और दस रन देकर एक विकेट लिए। भारत व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। 

भारत के खिलाफ हुए मैच में शोएब मलिक शून्य पर आउट हुए थे और इसकी वजह से वो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किए गए थे। लगभग 38 वर्ष के शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 287 वनडे में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाए हैं जबकि इतने ही मैचों में उन्होंने 158 विकेट हासिल किए हैं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने सिर्फ 35 टेस्ट मैच खेले हैं और वो टेस्ट टीम से वर्ष 2015 के बाद से बाहर ही चल रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 111 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2263 रन बनाए हैं और 28 विकेट लिए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.