Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 IND vs BNG: शाकिब अल हसन आज बना सकते हैं यह रिकॉर्ड, सिर्फ कुछ रन ही दूर

CC World Cup 2019 India vs Bangladesh बांग्‍लादेश के Shakib Al Hasan आज वर्ल्‍ड कप का नंबर वन बल्‍लेबाज बनने का करिश्‍मा कर सकते हैं। इस मुकाम से शाकिब मात्र 40 रन दूर हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 01:45 PM (IST)
ICC World Cup 2019 IND vs BNG: शाकिब अल हसन आज बना सकते हैं यह रिकॉर्ड, सिर्फ कुछ रन ही दूर
ICC World Cup 2019 IND vs BNG: शाकिब अल हसन आज बना सकते हैं यह रिकॉर्ड, सिर्फ कुछ रन ही दूर

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 India vs Bangladesh Shakib Al Hasan : बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इस वर्ल्‍ड कप में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर कई रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं। आज भी वह वर्ल्‍ड कप का नंबर वन बल्‍लेबाज बनने का करिश्‍मा कर सकते हैं। इस मुकाम को हासिल करने से शाकिब मात्र 40 रन दूर हैं। अगर वह यह रन बना लेते हैं तो एक वर्ल्‍ड कप में 500 रन बनाने वाले वह बांग्‍लादेश के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

loksabha election banner

इंग्‍लैंड में चल रहे वर्ल्‍ड कप का 40वां मैच भारत और बांग्‍लादेश के बीच बर्मिंघम के एजबस्‍टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच का परिणाम बांग्‍लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की दिशा तय करेगा। सेमीफाइन में की रेस में बने रहने के लिए बांग्‍लादेश को भारत के खिलाफ यह मैच हर हाल में जीतना है। लिहाजा इस मैच में बांग्‍लादेश के स्‍टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन का शानदार प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है।

ICC World Cup 2019: ICC World Cup 2019: बांग्‍लादेश का ये खिलाड़ी है प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का दावेदार, रिकॉर्डों की लगाई झड़ी

इस वर्ल्‍ड कप में शानदार परफार्मेंस के दम पर शाकिब अल हसन शीर्ष बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्‍ट में शामिल हैं। वह बांग्‍लादेश के ऐसे इकलौते बल्‍लेबाज हैं जिसने 1000 वर्ल्‍ड कप रन बनाए हैं। जबकि ऐसा कारनामा करने वाले शाकिब विश्‍व के 19वें खिलाड़ी हैं। वहीं गेंदबाजी के मामले में भी वह बांग्‍लादेश के ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं जिसने वर्ल्‍ड कप करियर में 30 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में आज भारत के खिलाफ खेलते हुए वह वर्ल्‍ड कप के शीर्ष बल्‍लेबाज बनने का रिकॉर्ड बना सकते हैं।

वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में शुरुआत से ही नंबर वन पर रहे शाकिब को ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने पछाड़ा। फिलहाल डेविड वार्नर 516 रनों के साथ इस सूची में नंबर वन पर काबिज हैं। शाकिब अल 476 रनों के साथ उनसे सिर्फ 40 रन पीछे हैं। भारत के खिलाफ आज मैच में अगर शाकिब अल हसन 40 से ज्‍यादा रन बना लेते हैं तो वह वर्ल्‍ड कप के नंबर वन बल्‍लेबाज बन जाएंगे। शाकिब अल अगर यह कारनामा कर लेते हैं तो वह एक वर्ल्‍ड कप में 500 रन बनाने वाले बांग्‍लादेश के पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.