नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 BNG vs PAK Shakib Al Hasan: इस वर्ल्‍ड कप का अंतिम मैच खेलने जा रहे शाकिब अल हसन नंबर वन बल्‍लेबाज बनकर अपने वर्ल्‍ड कप सफर को खत्‍म करने के इरादे से उतरेंगे। वह सर्वाधिक रनों के मामले में भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। फिलहाल शाकिब दूसरे नंबर पर काबिज हैं और वह रोहित से आगे जाने में सिर्फ 3 रन ही दूर हैं। 

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे वर्ल्‍ड का 43वां मुकाबला बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच आज यानी शुक्रवार को होने वाला है। इस वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश का सफर कुछ अच्‍छा नहीं रहा है। वह अपने 8 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 7 अंक हासिल कर 7वें पायदान पर है। हालांकि, बांग्‍लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन के यह वर्ल्‍ड शानदार रहा है। वह कई रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं।

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच 3 रन बनाते ही शाकिब अल हसन नंबर वन बल्‍लेबाज बन जाएंगे। इस वर्ल्‍ड कप में शाकिब अल हसन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। उनसे आगे भारत के रोहित शर्मा हैं। शाकिब जहां 542 रन बना चुके हैं, वहीं, उनसे आगे चल रहे रोहित 544 रन बना चुके हैं। ऐसे में शाकिब सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बनने के मुकाम से सिर्फ 3 रन दूर हैं। बल्‍लेबाजी एवरेज लिस्‍ट में शाकिब तीसरे स्‍थान पर हैं। पहले पर भारत के रोहित शर्मा और दूसरे स्‍थान पर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन काबिज हैं।

शाकिब अल हसन इस वर्ल्‍ड कप में कई गेंद और बल्‍ले से कई करनामे कर चुके हैं। वह बांग्‍लाादेश के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने वर्ल्‍ड कप करियर के 1000 रन बनाए हैं। ऐसा करने वाले वह विश्‍व के 19वें खिलाड़ी भी हैं। इसके अलावा वह वर्ल्‍ड कप में 30 विकेट हासिल करने वाले बांग्‍लादेश के पहले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा शाकिब बेस्‍ट बॉलिंग फीगर में भी दूसरे स्‍थान पर हैं। वह एक मैच में 29 रन देकर 5 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क के बाद दूसरे स्‍थान पर हैं।  

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप