नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए मैनचेस्टर का मैदान इस विश्व कप में दूसरी बार लकी साबित नहीं हो पाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के 34वें मुकाबले में रोहित शर्मा तीसरे अंपायर के द्वारा आउट करार दिए गए, पर अल्ट्राएज से ये साफ नहीं हो रहा था कि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटकीपर के हाथों में गई थी। हालांकि रोहित तीसरे अंपायर के इस फैसले पर थोड़े हताश जरूर दिखे पर उन्हें अपना विकेट 18 रन पर गंवाना पड़ा। रोहित ने इंडीज के खिलाफ अपनी इस छोटी सी पारी में एक छक्का जरूर लगाया। इस छक्के की मदद से वो अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। अब रोहित धौनी के साथ संयुक्त तौर पर भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

रोहित ने कर ली धौनी की बराबरी

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी कर ली। धौनी ने वनडे क्रिकेट में 345 मैचों में 225 छक्के लगाए हैं जबकि रोहित ने 211 मैचों में ये कमाल किया और अब उनके भी 225 छक्के हो गए हैं। वैसे मैच के लिहाज से देखें तो रोहित ने धौनी को पीछे जरूर छोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 398 मैचों में 351 विकेट लिए हैं। 

इस बार मैनचेस्टर में नहीं चले रोहित

रोहित ने विश्व कप में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पिछले दो मैचों में उन्होंने थोड़ा निराश किया। रोहित पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ एक रन पर आउट हो गए थे जबकि वो इस मैच में 18 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि रोहित ने इस विश्व कप की शुरुआत काफी अच्छी की थी और पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रन और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में ही 140 रन की पारी खेली थी। मैनचेस्टर में अपने दूसरे मैच में रोहित ने अपना विकेट जल्दी ही गंवा दिया, लेकिन उनके आउट होने पर काफी सवाल उठ रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप