मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs Sri Lanka Rohit Sharma: भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को नंबर वन बल्‍लेबाज बनने के लिए श्रीलंका के खिलाफ अर्द्धशतक लगाना होगा। मैच में 51 रन बनाते ही वह इस वर्ल्‍ड कप के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। इस वक्‍त बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन नंबर वन की कुसी पर काबिज हैं। 

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे वर्ल्‍ड का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिंग्‍ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। अब तक यह वर्ल्‍ड कप भारतीय टीम के लिए शानदार रहा है। भारतीय टीम अपने 8 मैचों में 6 जीत और एकमात्र हार के साथ 13 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर है। भारत का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है। इस वर्ल्‍ड कप में भारत की ओर से रोहित शर्मा सबसे सफल बल्‍लेबाज रहे हैं। रोहित शर्मा एक वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक 4 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन चुके हैं।

आज के मैच में रोहित शर्मा के पास इस वर्ल्‍ड कप का नंबर वन बल्‍लेबाज बनने का मौका है। इस समय वह इस कुर्सी से मात्र 50 रन दूर हैं। अगर वह आज श्रीलंका के खिलाफ अर्द्धशतक लगाते हैं तो वह यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय भी बन जाएंगे। फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन सबसे ऊपर हैं।

शाकिब ने शानदार खेल दिखाते हुए 606 रन बनाए हैं। शाकिब 2 शतक और इस वर्ल्‍ड कप के सर्वाधिक 5 अर्द्धशतक लगाकर नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं। रोहित शर्मा 544 रन बनाकर अभी दूसरे स्‍थान पर हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वार्नर 516 रन बनाकर तीसरे स्‍थान पर हैं। वार्नर को नंबर वन की कुर्सी हथियाने के लिए शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में शतक ठोकना होगा।  

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप