नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो ने अक्टूबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। बावजूद इसके वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ड्वेन ब्रावो को वर्ल्ड कप 2019 के लिए रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की बेवसाइट पर ड्वेन ब्रावो के साथ-साथ अक्टूबर 2016 में आखिरी वनडे मैच खेलने वाले ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को भी रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है। 

अक्टूबर 2014 से ड्वेन ब्रावो ने कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है। ड्वेन ब्रावो ने आखिरी बार अपनी कप्तानी में भारत का दौरा किया था, लेकिन बोर्ड से हुए विवाद के बाद वे स्वदेश रवाना हो गए थे। हालांकि, बाद में वह टी20 इंटरनेशनल मैच में दिखे। ड्वेन ब्रावो ने सितंबर 2016 में आखिरी बार वेस्टइंडीज टीम की जर्सी पहनी थी। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए उस मैच के बाद ड्वेन ब्रावो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नज़र नहीं आए और बाद में उन्होंने संन्यास ले लिया।  

यहां तक कि दो साल से ज्यादा समय से वनडे टीम और 7 महीने से ज्यादा समय से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच ना खेलने वाले किरोन पोलार्ड को भी विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रिजर्व प्लेयर बनाया है। किरोन पोलार्ड आखिरी बार भारत के खिलाफ टी20 मैच में नज़र आए थे। इनके अलावा सुनील एम्ब्रिस, जॉन चेम्पबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टर चेज, शेन डॉरिच, कीमो पॉल, खैरी पियरे और रेमॉन रेफर का नाम शामिल है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के मुताबिक बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस और ऑलराउंडर रेमॉन रेफर  साउथेम्प्टन में टीम के साथ जुड़ेंगे। हालांकि, वर्ल्ड कप की वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में उनका शामिल नहीं है। बोर्ड के बयान के मुताबिक, "एम्ब्रिस ईवन लुइस की जगह लेंगे जो कि वाइरल इनफेक्शन से जूझ रहे हैं।वहीं, रेफर वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत बॉलिंग ग्रुप से जुड़ेंगे।” 

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के 12वें संस्करण में वेस्टइंडीज की टीम 31 मई को पाकिस्तान से भिड़ेगी। इन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप