नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 PCB Review Pakistan Performance: वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के लचर प्रदर्शन से बौखलाए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाडि़यों से हर चीज का हिसाब लेने का फैसला किया है। टीम प्रबंधन और खिलाडि़यों के वर्ल्‍ड कप से लौटते ही उनके पिछले तीन साल के प्रदर्शन का हिसाब-किताब किया जाएगा। भारत से मिली करारी हार के बाद बौखलाए पीसीबी ने गवर्निंग बॉडी की तत्‍काल बैठक बुलाकर कई अहम फैसले लिए हैं। 

पिछले रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के हाईवोल्‍टेज मैच में पाकिस्‍तान टीम के हारने के बाद से खिलाडि़यों की जमकर आलोचना की जा रही है। टीम के प्रदर्शन को लेकर दुनिया भर में फैंस उनकी फजीहत कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर तो पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद की भरे स्‍टेडियम में बेइज्‍जती करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

ICC World Cup 2019: पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज की भरे स्‍टेडियम में बेइज्‍जती, फैंस ने मोटा-मोटा कहकर चिढ़ाया

पाकिस्‍तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने टीम के चयन और कप्‍तान की फिटनेस को लेकर सवाल उठा चुके हैं। भारत से हार मिलने के बाद से बौखलाए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने आनन फानन में ग‍वर्निंग बॉडी की बैठक बुला ली। बता दें कि वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान भारत से कभी भी जीत नहीं सका है, उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में बुलाई गई बोर्ड ऑफ गवनर्स की 54वीं बैठक में टीम के लचर प्रदर्शन पर कड़ी चिंता जताई गई। बैठक में टीम प्रबंधन, स्‍टाफ और खिलाडि़यों की समीक्षा करने का फैसला किया है। इस समीक्षा में सभी के पिछले तीन साल के प्रदर्शन समेत अन्‍य हिसाब-किताब का ब्‍योरा शामिल किया जाएगा। बोर्ड के चेयरमैन और बोर्ड गर्वनर को इसी फाइनल रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

बता दें कि इस वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान टीम अंकतालिका में 9वें नंबर पर है। उसके बाद अंतिम 10वें स्‍थान पर एक भी मैच न जीत पाने वाली अफगानिस्‍तान की टीम है। पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप में अब तक कुल 5 मुकाबले खेले हैं। इनमें से उसने 1 मुकाबले में जीत हासिल की है, जबकि 3 मुकाबले गंवा दिए हैं और एक मुकाबला बारिश के चलते रद्द किया गया था। पाकिस्‍तान टीम अंकतालिका में 3 अंक और माइनस नेट रन रेट के साथ 9वें नंबर पर है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad