Move to Jagran APP

World Cup 2019 Pak vs WI: डेब्‍यू मैच में कहर बरपा सकता है PAK का ये तेज गेंदबाज, डेब्‍यू मैच के रिकॉर्ड शानदार

World Cup 2019 Pak vs WI पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आज के मैच से वर्ल्‍ड कप में डेब्‍यू कर रहे हैं। आमिर का डेब्‍यू रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 05:11 PM (IST)
World Cup 2019 Pak vs WI: डेब्‍यू मैच में कहर बरपा सकता है PAK का ये तेज गेंदबाज, डेब्‍यू मैच के रिकॉर्ड शानदार
World Cup 2019 Pak vs WI: डेब्‍यू मैच में कहर बरपा सकता है PAK का ये तेज गेंदबाज, डेब्‍यू मैच के रिकॉर्ड शानदार

नई दिल्‍ली, जेएनएन। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर आज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ल्‍ड कप डेब्‍यू करेंगे। इस खिलाड़ी ने अपने वनडे डेब्‍यू मैच में बॉलिंग के जरिए तहलका मचा दिया था। इस खिलाड़ी ने पहले मैच में किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके थे। ऐसे में माना जा रहा है कि आज के मैच में यह गेंदबाज वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। यह तेज गेंदबाज स्‍पॉट फिक्सिंग में बैन के कारण 2011 और 2015 के वर्ल्‍ड कप में नहीं खेल सका था।  

loksabha election banner

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में चल विश्‍वकप के दूसरे मैच में पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज की टीम एक दूसरे से भिड़ रही हैं। इस मैच में पाकिस्‍तान ने अपने प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज मो‍हम्‍मद आमिर को भी खिलाने का फैसला किया है। पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद ने कहा आमिर को प्‍लेइंग इलेवेन में शामिल करने को लेकर कहा कि वह पहले गेंदबाजी करने की इच्‍छा रखते हैं और ऐसे में उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों को रोकने के लिए एक्‍सपीरियंस गेंदबाज की आवश्‍यकता होगी।

मोहम्‍मद आमिर ने अपने वनडे करियर का आगाज श्रीलंका के खिलाफ 2009 में किया था। अपने डेब्‍यू मैच में ही इस खिलाड़ी ने दस ओवर के स्‍पेल में मात्र 45 रन देकर 3 विकेट झटके थे। 2009 में ही श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर के डेब्‍यू मैच में इस खिलाड़ी ने कहर बरपा दिया था। इसमें आमिर ने 19 ओवर डाले थे, जिसमें से तीन ओवर मेडेल थे। इस मैच में आमिर ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके थे। टी20 के डेब्‍यू मैच में भी इस खिलाड़ी का अच्‍छा रिकॉर्ड रहा है।

बाद में स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने आमिर पर प्रतिबंध लगा दिया था। कुछ समय पहले ही यह प्रतिबंध हटा है। आईसीसी के प्रतिबंध के चलते आमिर दो वर्ल्‍ड 2011 और 2015 नहीं खेल सके हैं। 2019 के वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में आज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चल रहे मैच में उनकी धारदार गेंदबाजी देखना रोचक होगा।  

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान टीम: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.