नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pakistan vs Afghanistan Spinner Imad Wasim : अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच का पहला ओवर डालते ही पाकिस्‍तान ने रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। दरअसल, इस वर्ल्‍ड कप में पहला ओवर स्पिन गेंदबाज से कराने के मामले में पाकिस्‍तान तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। पाकिस्‍तान के स्पिनर इमाद वसीम पहला ओवर डालते ही विश्‍व के चौथे गेंदबाज बन गए हैं, जिसने ऐसा कीतिर्मान रचा हो। जबकि वह पाकिस्‍तान के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। बता दें कि इससे पहले इस वर्ल्‍ड कप में इमरान ताहिर और मुजीब उर रहमान यह कारनामा कर चुके हैं। 

World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप में इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, पहला ओवर डालने वाले पहले स्पिनर बने

इंग्‍लैंड मे चल रहे वर्ल्‍ड कप का 36वां मैच पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच खेला जा रहा है। अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। पहला ओवर डालते ही पाकिस्‍तान ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया। दरअसल, मैच का पहला ओवर पाकिस्‍तान के इमाद वसीम ने डाला। इस वर्ल्‍ड कप में मैच की शुरुआत करते ही वह ऐसा करने वाले वह दूसरे पाकिस्‍तानी बन गए और अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। पाकिस्‍तान के इमाद वसीम से पहले उनके हमवतन खिलाड़ी स्पिनर मोहम्‍मद हफीज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहला ओवर डाल चुके हैं। 

Team India New Jersey: भारत की नई जर्सी को लोगों ने बताया पेट्रोल पंप वाली ड्रेस, ऐसे लिए मजे 

इस वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलते हुए स्पिनर इमरान ताहिर से पहला ओवर डलवाया था। इमरान ने अपनी दूसरी बॉल पर ही विकेट हासिल कर लिया था।दक्षिण अफ्रीका के बाद मैच का पहला ओवर डलवाने में अफगानिस्‍तान दूसरे नंबर पर रहा। अफगानिस्‍तान ने भारत के खिलाफ मैच में अपने टॉप स्पिनर मुजीब उर रहमान से पहला ओवर डलवाया था। पाकिस्‍तान ने भी अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच का पहला ओवर इमाद वसीम से डलावाया। इमाद ने पहले ओवर में 5 रन दिए। पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना है।  

Posted By: Rizwan Mohammad

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस