नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pakstan vs Afghanistan: पाकिस्‍तान के बॉलिंग कोच अजहर महमूद ने कहा है कि अफगानिस्‍तान का स्पिन आक्रमण उनकी टीम का कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएगा। उन्‍होंने कहा कि अफगानी स्पिनर्स को हैंडल करने के लिए पाकिस्‍तानी बैट्समैन को स्पिनर्स के अगेंस्‍ट ही प्रैक्टिस कराई है। वह जानते हैं कि अफगानिस्‍तान के 30 ओवर तक स्पिन गेंदबाज ही डालते हैं। ऐसे में उनसे जीतने के लिए हमने उनके ही हथियार पर अभ्‍यास किया है।

वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान का मुकाबला शनिवार को होने जा रहा है। इस भिड़ंत के लिए अब कुछ ही घंटे बचे हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्‍तान को यह मैच हर हाल में जीतन है। ऐसे में वह अफगानिस्‍तान के खिलाफ कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। अफगानिस्‍तान के बॉलिंग कोच अजहर महमूद ने पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा से बात करते हुए कहा कि वह अफगनिस्‍तान के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के बारे में जानते हैं और उसे हैंडल करने के लिए उन्‍होंने खास तैयारी भी की है।

उन्‍होंने बताया कि अफगान स्पिनर्स पारी के करीब 30 ओवर तक डालते हैं। ऐसे में उनसे पार पाने के लिए हमने अपने बल्‍लेबाजों को स्पिनर्स के अगेंस्‍ट खेलने की जमकर प्रैक्टिस कराई है। रमीज राजा से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा पिच की महत्‍वपूर्ण तकनीकियों के बारे में भी बल्‍लेबाजों को बताया गया है। उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी अच्‍छा खेलते हैं, हम उनके खेल से प्रभावित हैं, लेकिन उन्‍हें हल्‍के में लेने की गुस्‍ताखी नहीं कर सकते हैं।

बता दें कि सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्‍तान को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। वह अंकतालिका में 3 मैच जीत और 3 हार के साथ 7 अंक हासिल कर 6वें पायदान पर है। जबकि अफगानिस्‍तान अब तक खेले अपने सभी 7 मैच हारकर अंकतालिका में अंतिम पायदान पर है। ऐसे में आज का मुकाबला रोमांचक होने वाला है।  

 

Posted By: Rizwan Mohammad

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस