कराची, पीटीआई। ICC World Cup 2019: पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने अपने सेलेक्‍शन पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि उनके लंबे अनुभव की वजह से वर्ल्‍ड कप के लिए टीम शामिल किया गया है। वहाब ने कहा कि वह इंग्‍लैंड में कई टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इसलिए उन्‍हें वहां की पिचों की उछाल, गेंदबाजों को मिलने वाली उछाल के बारे में ज्‍यादा जानकारी है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पहले ही कह चुके हैं वहाब का चयन उनकी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के चलते किया गया है जो कि वर्ल्‍ड कप में टीम को फायदा पहुंचाएगी। 

करीब दो साल से पाकिस्‍तानी वनडे टीम से बाहर चल रहे वहाब रियाज के वर्ल्‍ड टीम में सेलेक्‍शन के बाद से लगातार सवाल उठ रहे हैं। 33 वर्षीय अनुभवी गेंदबाज ने वहाब रियाज ने कहा कि वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तानी टीम में शामिल होने किसी सपने के सच होने जैसा है। उन्‍हें अपना तीसरा वर्ल्‍ड कप खेलने का मौका मिला है। यह बहुत बड़ी जिम्‍मेदारी है। वहाब ने कहा कि पाकिस्‍तानी टीम में उनकी वापसी उनके शानदार और लंबे अनुभव की वजह से हुई है। उन्‍होंने कहा कि हां मैने इंग्‍लैंड की पिचों पर ज्‍यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन मैने वहां टेस्‍ट मैच खूब खेले हैं। मैं वहां की पिच और वहां पर मिलने वाले उछाल समेत गेंदबाजों के लिए मुफीद माहौल के बारे में जानता हूं जो मेरे लिए फायदेमंद साबित होगा।

रियाज के अलावा सीनियर तेज गेंदबाज मुहम्‍मद आमिर को भरोसा नहीं था कि उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तानी टीम में जगह मिलेगी। पाकिस्‍तान के मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा था कि पाकिस्‍तान टीम की खराब परफार्मेंस के चलते इन दोनों सीनियर प्‍लेयर्स सेलेक्‍शन किया गया है। इंजमाम उल हक ने कहा था कि वहाब की गेंद को रिवर्स स्विंग करने की क्षमता की वजह से टीम में चुना गया। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में वापसी करने वाले आमिर को टीम में जगह दी गई है। जबकि बदलाव के पीछे इस बात का हवाला दिया गया कि इंग्लैंड में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

वहाब ने कहा कि मुझे पूरा विश्‍वास है कि जो जिम्‍मेदारी मुझे सौंपी गई है मैं उसे पूरी शिद्दत के साथ निभाउंगा। मैं मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूती के साथ डॉमेस्टिक क्रिकेट में खेला है। वर्ल्‍ड कप में मेरा यह अनुभव टीम के लिए काम आएगा। वहाब ने कहा कि मेरा सपना उस समय पूरा हो गया जब मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने टीम में मेरे चयन की जानकारी दी। बता दें कि वहाब रियाज ने 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। पाकिस्‍तान के लिए 79 वनडे मैचों में 34.34 के औसत 102 विकेट लेने वाले इस तूफानी गेंदबाज़ ने दो साल पहले अपना आखिरी वनडे खेला था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप