नई दिल्‍ली, जेएनएन। World Cup 2019 New Zealand vs South Africa Final Playing 11: इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के 12वें संस्‍करण में 19 जून बुधवार को न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा। न्‍यूजीलैंड ने इस वर्ल्‍ड कप में खेले सभी मैच जीते हैं। एक मैच मौसम की बेरुखी के चलते रद्द किया गया था। जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम जीत के लिए जूझ रही है। लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही न्‍यूजीलैंड इस मैच में भी अपनी टीम में किसी भी तरह का फेरबदल नहीं किया है।

बर्मिंघम के एजबस्‍टन मैदान पर खेला जाने वाला यह मैच रोमांचक साबित हो सकता है। एक तरफ न्यूजीलैंड टीम है जिसने अभी तक खेले सभी मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है। कीवी टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट, बांग्लादेश को दो विकेट जबकि अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया है। वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 मैचों में 1 जीत और 3 हार के साथ जूझ रही है। दक्षिण अफ्रीका का एक मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था।

दोनों टीमों के प्‍वाइंट्स टेबल पर गौर करें तो न्‍यूजीलैंड शानदार प्रदर्शन के बलबूते ऑस्‍ट्रेलिया के बाद 7 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। जबकि, दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 अंकों के साथ 8वें स्‍थान पर है। अब तक वर्ल्‍ड कप मुकाबलों के नतीजों को देखें तो यहां पर भी न्‍यूजीलैंड टीम दक्षिण अफ्रीका पर भारी नजर आती है। न्‍यूजीलैंड ने वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए 7 मैंचों में से 5 में जीत हासिल की है। जबकि दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 2 मुकाबलों में ही जीत नसीब हुई है।

न्‍यूजीलैंड की प्‍लेइंग इलेवन टीम की बात करें तो टीम के प्रदर्शन को देखते हुए किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आती है। टीम की मजबूती फार्म में चल रहे कप्‍तान और बल्‍लेबाज केन विलियम्‍सन, विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रॉस टेलर और खतरनाक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट हैं। यह खिलाड़ी विपक्षी टीम की बखिया उधेड़ने को तैयार हैं।

न्‍यूजीलैंड की प्‍लेइंग इलेवन

टीम: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्‍सन (कैप्‍टन) , रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्‍स नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्‍ट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्‍यसन।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad