लंदन, पीटीआइ। ICC World Cup 2019: इंग्‍लैंड टीम के ऑलराउंडर मोइन अली ने वर्ल्‍ड कप फैंस से अपील की है कि वह ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर से सभ्‍य तरीके से पेश आएं। उन्‍होंने इंग्‍लैंड और वेल्‍स के क्रिकेट मैदानों पर खेल देखने के लिए पहुंचने वाले दर्शकों और क्रिकेट फैंस से अपील कि है कि इन दोनों खिलाडि़यों से बुरा बर्ताव करने के बजाए अच्‍छे से पेश आएं और दुनिया के लिए एक आर्दश स्‍थापित करें। स्मिथ और वार्नर बॉल टेंपरिंग के आरोप में बैन लगने के बाद वापसी कर रहे हैं। 

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप को देखने के लिए दुनियाभर से क्रिकेट फैंस पहुंचेंगे। ऐसे में इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के प्‍लेयर मोईन अली ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का पक्ष लेते हुए वर्ल्‍ड कप देखने के लिए पहुंचने वाले दर्शकों से अपील की है कि वह इन दोनों खिलाडि़यों से बेहतर से पेश आएं। दोनों ऑस्‍ट्रेलिया खिलाड़ी पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग मामले में दोषी पाए गए थे और दोनों पर आईसीसी ने का साल का बैन लगा दिया था। अब यह दोनों खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

अली ने बताया कि मैं वास्तव में आशा करता हूं कि दोनों खिलाडि़यों को क्रिकेट फैंस ज्‍यादा नहीं छेड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का आनंद लें। मोईन अली ने कहा कि हम सब आदमी हैं और हम सब गलतियां करते हैं। सबके अंदर अंदर भावनाएं हैं। मैं बहुत नजदीक से जानता हूं कि दोनों खिलाड़ी बहुत अच्‍छे आदमी हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं उम्‍मीद करता हूं कि यहां उनके साथ अच्‍छा बर्ताव किया जाएगा।

बता दें कि मोईन अली से कुछ समय पहले ही ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भी दोनों खिलाडि़यों के पक्ष में फैंस से भावुक अपील की थी। जस्टिन लैंगर ने कहा था कि दर्शकों पर नियंत्रण करना उनके हाथ में नहीं है, लेकिन उन्होंने फैंस से भावुक अपील की है कि वो इस बात को समझें कि स्मिथ और वार्नर भी इंसान हैं और वो भी गलतियां कर सकते हैं। लैंगर ने कहा था कि मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि भले ही गुस्सा दिखा दो, लेकिन ऐसा नहीं करना जैसा कि एक वर्ष पहले हुआ था। लैंगर ने कहा था कि कि इन दोनों ने जो किया उसकी सजा इन्हें मिल चुकी है और उन्होंने इसका खमियाजा भुगता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad