नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Winner England: लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने सुपरओवर में न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इस तरह क्रिकेट की जन्मदाता टीम इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा।

इंग्लैंड टीम के फाइनल जीतने के बाद लॉर्ड्स के मैदान में जश्न का माहौल देखा गया। इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ जश्न में सराबोर थे, लेकिन उसी इंग्लैंड टीम के दो ऐसे खिलाड़ी भी थे जो बीच जश्न से किनारे हो गए। हम बात कर रहे हैं स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद और ऑलराउंडर मोइन अली की। 

दरअसल, खिताब जीतने के बाद इंग्लिश खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ जमकर जश्न मनाया और खूब शैंपेन छलकाई। जब पूरी टीम जश्न मना रही थी तो जॉनी बेयरेस्टो ने शैंपेन ऊपर उड़ानी शुरू कर दी ऐसे में आदिल राशिद और मोईन अली वहां से दूर भाग निकले। अब उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा और लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें, मोइन अली और आदिल राशिद इसलिए इस शैंपेन से सराबोर कर देने वाले जश्न में इसलिए शरीक नहीं हुए, क्योंकि इस्लाम धर्म में शराब और अल्कोहल को हराम माना जाता। ये दोनों खिलाड़ी इस्लाम धर्म के हैं। यही वजह है कि लोग सोशल मीडिया पर उन्हें सच्चा मुसलमान बता रहे हैं। 

गौरतलब है कि क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो शराब के विज्ञापन से भी खुद को दूर रखते हैं। इनमें साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का नाम है, जिन्होंने मिशाल पेश की हुई है। हाशिम अमला अपनी टी-शर्ट शराब की कंपनी का विज्ञापन नहीं लगाते हैं। इसी वजह से उन्हें मैच फीस भी कम मिलती है। 

Posted By: Vikash Gaur