नई दिल्ली, जेएनएन। कई बार क्रिकेट मैच में बारिश एक ऐसा फैक्टर बन जाती है, जिससे मैच के रिजल्ट पर काफी असर पड़ता है। कई बार मैच को रद्द करना पड़ जाता है तो कई बार ओवर-स्कोर में बदलाव किए जाते हैं और बारिश की वजह से मैच रूकना काफी आम बात है। लेकिन क्या आप जानते हैं, जब बारिश की वजह से मैच रोक दिया जाता है तो खिलाड़ी क्या करते हैं? आज आप जान जाएंगे कि जब बारिश की वजह से मैच रुक जाता है तो खिलाड़ी कैसे अपना टाइम पास करते हैं...

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी (ICC) की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में इस सवाल का जवाब दिया गया है। इस सवाल का जवाब दिया है पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने, जिन्होंने बताया कि बारिश के वक्त खिलाड़ी क्या करते रहते हैं? वसीम अकरम ने एक एंकर के सवाल पर कहा कि जब मैच के बीच में तेज बारिश आ जाती है तो सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में अलग-अलग ग्रुप में व्यस्त हो जाते हैं।

अकरम ने बताया कि इस दौरान कुछ खिलाड़ी टेनिस की गेंद से खेलते रहते हैं तो कुछ खिलाड़ी ताश खेलना शुरू कर देते हैं और कुछ खिलाड़ी कोई इंडोर गेम खेलने लगते हैं। वहीं अकरम ने यह साफ कर दिया कि इस दौरान कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट मैच के बारे में बात नहीं करता है। अकरम के अनुसार, इस दौरान एक शख्स ऐसा होता है जो बादल और बारिश पर नजर रखता है और बादलों की दिशा, हवा आदि के माध्यम से बताता है कि आखिर यह बारिश कितनी देर तक होगी और मौसम कब ठीक होगा।

साथ ही अन्य क्रिकेटर्स ने उस दौरान म्यूजिक सुनने की बात कही। बता दें कि हर खिलाड़ी उस दौरान अलग-अलग तरीके से टाइम पास करते हैं। इससे पहले भी कई खिलाड़ी अपने ड्रेसिंग रुम के अनुभव शेयर करते रहे हैं और बताते हैं कि वो ड्रेसिंग रुम में क्या क्या करते हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस