नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक विदेशी क्रिकेटर को बैट गिफ्ट किया था और उसी के टीम के एक खिलाड़ी ने उसे चोरी कर लिया। जी हां, ये बात सच है और इस विदेशी खिलाड़ी का नाम है राशिद खान। अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज राशिद खान ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बल्ला तोहफे में दिया था. लेकिन, उनकी टीम के खिलाड़ियों ने उनके पास से यह बल्ला चुरा लिया. बता दें कि राशिद खान को को दुनिया के टॉप बल्लेबाजों से बैट लेने की आदत है और उनके पास ऐसे बैट का कलेक्शन है।

उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए यह कबूल किया कि उन्हें दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से बैट इकट्ठा करने की आदत है। इस दौरान ही उन्होंने विराट कोहली से बैट लेने के बात बताई। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस बैट को उन्हीं की टीम के खिलाड़ी असगर अफगान ने इसे चुरा लिया था। बैट चुराने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि एक बार आयरलैंड के खिलाफ मैच में वो चौका लगाना चाहते थे, लेकिन वो सिक्स हो गया और उसके बाद से उन्हें बैट से प्यार हो गया था।

उन्होंने आगे बताया,'हालांकि उनकी टीम के साथी असगर अफगान ने यह बैट मांग लिया। साथ ही बैट के लिए मना करने पर अफगान ने उसे बैग से निकालकर अपने बैग में रख लिया। यह एक स्पेशल बैट था, साथ ही एक स्पेशल खिलाड़ी (विराट कोहली) का भी था। असगर ने उस बल्ले को लिया और मुझे उम्मीद है कि वह इसके साथ अच्छा नहीं करेंगे और इसे वापस दे देंगे।'

आपको बता दें कि आईसीसी की गेंदबाज रैंकिंग में राशिद खान सबसे ऊपर यानी पहले नंबर पर काबिज हैं। दुनिया के नंबर वन इस गेंदबाज के सामने अच्छेन से अच्छाह बल्लेाबाज भी बहुत देर टिक नहीं पाता है। अफगानिस्तांन की गेंदबाजी की धुरी कहा जाने वाला यह स्पिन गेंदबाज अपनी टीम का उप कप्ताहन भी है। राशिद ने अफगानिस्तान के लिए 57 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में राशिद 125 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है। लेग स्पिनर राशिद खान कभी-कभार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। राशिद ने बतौर बल्लेबाज 43 पारियों में 798 रन बनाए हैं। इसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं। राशिद खान अंतिम के ओवरों में चौके-छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस