Move to Jagran APP

World Cup 2019: कोहली ने इस विदेशी खिलाड़ी को गिफ्ट दिया बैट, उसी की टीम के साथी ने चुरा लिया!

World Cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक विदेशी क्रिकेटर को बैट गिफ्ट किया था और उसी के टीम के एक खिलाड़ी ने उसे चोरी कर लिया।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 04:08 PM (IST)
World Cup 2019: कोहली ने इस विदेशी खिलाड़ी को गिफ्ट दिया बैट, उसी की टीम के साथी ने चुरा लिया!
World Cup 2019: कोहली ने इस विदेशी खिलाड़ी को गिफ्ट दिया बैट, उसी की टीम के साथी ने चुरा लिया!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक विदेशी क्रिकेटर को बैट गिफ्ट किया था और उसी के टीम के एक खिलाड़ी ने उसे चोरी कर लिया। जी हां, ये बात सच है और इस विदेशी खिलाड़ी का नाम है राशिद खान। अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज राशिद खान ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बल्ला तोहफे में दिया था. लेकिन, उनकी टीम के खिलाड़ियों ने उनके पास से यह बल्ला चुरा लिया. बता दें कि राशिद खान को को दुनिया के टॉप बल्लेबाजों से बैट लेने की आदत है और उनके पास ऐसे बैट का कलेक्शन है।

loksabha election banner

उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए यह कबूल किया कि उन्हें दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से बैट इकट्ठा करने की आदत है। इस दौरान ही उन्होंने विराट कोहली से बैट लेने के बात बताई। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस बैट को उन्हीं की टीम के खिलाड़ी असगर अफगान ने इसे चुरा लिया था। बैट चुराने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि एक बार आयरलैंड के खिलाफ मैच में वो चौका लगाना चाहते थे, लेकिन वो सिक्स हो गया और उसके बाद से उन्हें बैट से प्यार हो गया था।

उन्होंने आगे बताया,'हालांकि उनकी टीम के साथी असगर अफगान ने यह बैट मांग लिया। साथ ही बैट के लिए मना करने पर अफगान ने उसे बैग से निकालकर अपने बैग में रख लिया। यह एक स्पेशल बैट था, साथ ही एक स्पेशल खिलाड़ी (विराट कोहली) का भी था। असगर ने उस बल्ले को लिया और मुझे उम्मीद है कि वह इसके साथ अच्छा नहीं करेंगे और इसे वापस दे देंगे।'

आपको बता दें कि आईसीसी की गेंदबाज रैंकिंग में राशिद खान सबसे ऊपर यानी पहले नंबर पर काबिज हैं। दुनिया के नंबर वन इस गेंदबाज के सामने अच्छेन से अच्छाह बल्लेाबाज भी बहुत देर टिक नहीं पाता है। अफगानिस्तांन की गेंदबाजी की धुरी कहा जाने वाला यह स्पिन गेंदबाज अपनी टीम का उप कप्ताहन भी है। राशिद ने अफगानिस्तान के लिए 57 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में राशिद 125 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है। लेग स्पिनर राशिद खान कभी-कभार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। राशिद ने बतौर बल्लेबाज 43 पारियों में 798 रन बनाए हैं। इसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं। राशिद खान अंतिम के ओवरों में चौके-छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.