नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ban vs Aus Key Players: ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच कल यानी 20 जून बृहस्‍पतिवार को इस वर्ल्‍ड कप का 26वां मुकाबला होने जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमें एक दूसरे को हराने के लिए मैदान में उतरेंगी। वर्ल्‍ड कप में अब तक खेले गए मैचों के आंकड़े ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी बता रहे हैं। 5 मैच खेलकर 4 जीत और 1 हार के साथ 8 अंक हासिल कर यह टीम अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर है। जबकि, बांग्‍लादेश 5 मैचों में 2 हार और 2 जीत के साथ 5 अंक हासिल कर 5वें स्‍थान पर है। इस मैच में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दोनों टीमों के यह की प्‍लेयर्स (Key Players) पिच पर धमाका करते दिखाई देंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के की प्‍लेयर्स (Key Players)
कल होने वाले मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी की जान बने कप्‍तान एरोन फिंच बांग्‍लादेश के गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस करने के लिए उतावले हैं। वह इस वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। उन्‍होंने अब तक 343 रन ठोक डाले हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर बल्‍लेबाज डेविड वार्नर लगातार फार्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने पिछले मैचों में विपक्षी टीमों की धज्जियां उड़ा दी थीं। सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में डेविड वार्नर का नाम भी शामिल है। वह अब तक 281 रन बनाकर इस लिस्‍ट में 5वें नंबर पर हैं। इसके अलावा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल और उस्‍मान ख्‍वाजा टीम के लिए धुआंधार पारियां खेलने में सक्षम हैं।

गेंदबाजी आक्रमण में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान मिचेल स्‍टार्क के कंधों पर होगी। मिचेल स्‍टार्क वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजी की लिस्‍ट में पहले पायदान पर काबिज हैं। वह अब तक 13 बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं। इसके अलावा उनका साथ देने के लिए खतरनाक तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी फार्म में हैं। सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वह 11 विकेट हासिल कर चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। इसके अलावा स्पिनर एडम जंपा भी टीम के लिए फायदेमंद हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के यह की प्‍लेयर्स बांग्‍लादेश के लिए बड़ी मुसीबत बनेंगे।

बांग्‍लादेश के की प्‍लेयर्स (Key Players)
बांग्‍लादेश की टीम इस वर्ल्‍ड कप में अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। पिछले मैचों पर गौर करें तो टीम का बल्‍लेबाजी आक्रमण विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में कामयाब साबित हो रहा है। बल्‍लेबाज शाकिब अल हसन जबर्दस्‍त फार्म में चल रहे हैं। सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में शाकिब अल हसन नंबर वन पर काबिज हैं। शाकिब अल हसन ने इस वर्ल्‍ड कप में अब तक खेले मैंचों में सर्वाधिक 384 रन ठोक डाले हैं। उनसे आगे कोई भी बल्‍लेबाज नहीं है। इसके अलावा सलामी बल्‍लेबाज तमीम इकबाल भी पिछले मैचों में अपने बलबूते पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए हैं। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में फार्म में लौटे मध्‍यक्रम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज लिटन दास भी टीम के लिए मजबूत कड़ी साबित होंगे।

गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्‍मद सैफुद्दीन अब तक बांग्‍लादेश के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। वह सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में 9 विकेट हासिल कर 5वें स्‍थान पर काबिज हैं। इसके अलावा मुस्‍तफिजुर रहमान अपनी सनसनाती गेंदों से विपक्षी बल्‍लेबाजों की नकेल कसने में कामयाब साबित हो रहे हैं। वहीं, मजबूत ऑस्‍ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को धराशाही करने के लिए बांग्‍लादेश टीम गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने का संदेश दे चुकी है। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में एक अतिरिक्‍त गेंदबाज के साथ टीम मैदान में उतर सकती है। बांग्‍लादेश के यह सभी की प्‍लेयर्स ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को हराने के लिए कमर कस चुके हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप