नई दिल्ली, जागरण स्पेशल। ICC Cricket World Cup 2019: अगर आप साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी़ डिविलियर्स के 360 डिग्री वाले छक्कों के फैन हैं और उस तरह के छक्के मिस कर रहे हैं तो वर्ल्ड कप में ऐसा नहीं होगा। जी हां, एक खिलाड़ी है जो ग्राउंड के चारों ओर छक्के मार सकता है। पिछले दर्जनों मैचों में उस खिलाड़ी ने दिखा भी दिया है कि वो वर्ल्ड कप में एबी डिविलियर्स के 360 डिग्री वाले छक्कों की कमी नहीं खलने देगा।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की, जो बीते कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में तो हैं ही, साथ ही साथ वे मैदान में हर तरफ छक्के लगा रहे हैं, जो कि अक्सर हमें एबी डिविलियर्स के बल्ले से देखने को मिलते थे। चूंकि, डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है तो आप उन्हें साउथ अफ्रीका के लिए खेलते नहीं देख पाएंगे। हालांकि, आइपीएल जैसी आइसीसी से अप्रूव्ड लीग्स में वे खेलते नज़र आ सकते हैं।

फिलहाल, बात इंग्लैंड टीम के उपकप्तान जोस बटलर की, जो वर्ल्ड कप में अपना रूप दिखाने के लिए तैयार हैं। यहां तक कि जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वार्मअप मैच में 31 गेंदों में 52 रन ठोककर दिखा दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोस बटलर के बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। इनमें से दो छक्के उन्होंने अलग तरीके से लगाए। 

बता दें कि इससे पहले जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोक चुके हैं। जोस बटलर ने 200 के करीब के स्ट्राइक रेट से पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। इसके अलावा जोस बटलर के लिए आइपीएल 2019 में दमदार गया। राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने कई अच्छी पारियां खेलीं। हालांकि, इस बीच उनका मैनकेडिंग का रन आउट ज्यादा चर्चा में रहा जो किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने किया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप