नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Pakistan Manchester Weather Update Cricket World Cup 2019: जैसा कि पहले से अंदाजा लगाया जा रहा था कि भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश विलेन का काम कर सकती है, वैसा ही हो रहा है। अभी भारत की पारी के 46.4 ओवर हुए थे कि बारिश आ गई है। दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है। अब मैच इंद्र देवता की मेहरबानी पर टिका हुआ है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। खेल रोके जाने के समय भारत ने चार विकेट खोकर 305 रन बना लिए थे। 

फिर बरसे बादल
मैनचेस्टर के आसमान में एक बार फिर बादल छा गए हैं। फिलहाल बारिश की वजह से मैच रोक दिया गया है। हालांकि, अभी बारिश के रुकने की संभावना है। इस बात की संभावना है कि मैच में ओवर्स कम कर दिए जाएं। भारत को इसका नुकसान हो सकता है।

मौसम सही, शुरू हुआ मैच
मैच अपने सही समय पर शुरू हो गया। हालांकि, फिलहाल आसमान में बादल छाए हुआ है। बादल को देखते हुए पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अभी मिले अपडेट के मुताबिक कुछ समय बाद बारिश हो सकती है। 

नहीं हो रही बारिश, 2.30 पर हुआ टॉस
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में फिलहाल बारिश नहीं हो रही। हालांकि, बादल छाए हुए हैं। अभी मिले ताजा अपडेट के अनुसार टॉस हो चुका है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कल हुई बारिश की वजह पिच में नमी है। टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान इसका फायदा उठाने कोशिश करेगी। 

रुकी बारिश, मैच में हो सकती है देरी
मैनचेस्टर से फैंस के लिए अच्छी खबर है। शनिवार के बाद से मैनचेस्टर में बारिश नहीं हुई है। अभी मिल रहे रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनचेस्टर में बादल छाए हुए हैं। हालांकि, बारिश होने की संभावना कम है। दोपहर में बूंदा-बांदी हो सकती है। कल हुई बारिश की वजह से पिच गिली है। ऐसे में मैच कुछ देरी से शुरू हो सकता है। 

कल दोपहर हुई थी बारिश
कल सुबह मैंनचेस्टर में धूप खिली थी। इस दौरान दोनों टीमों नेट पर पसीना भी बहाया, लेकिन दोपहर में वापस बारिश शुरू हो गई जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। रविवार को भी दोपहर बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि मैच रद्द हो जाए।

India Vs Pakistan World Cup 2019: बारिश में धुल सकता है महामुकाबला, ऐसा रहेगा मौसम

18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तापमान


वहीं मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही बारिश आने की 60 फीसदी संभावना है। बता दें कि इंग्लैंड में इस वक्त बारिश नहीं होती है। पिछले साल जून में यहां 2 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां 100 एमएम बारिश हो चुकी है।

बिके चुके हैं टिकट
24000 टिकटों के लिए करीब आठ लाख लोगों ने आइसीसी को आवेदन दिया था। इसी से समझ में आता है कि यह मैच प्रशंसकों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। यही नहीं, आइसीसी ने भी बाकी लीग मैचों के मुकाबले इस मैच की टिकट के दाम ज्यादा रखे हैं। हालत यह है जिन लोगों को पहले टिकट मिल गए थे उन्होंने इसे एक लाख रुपये तक में दोबारा बेचा है। ऐसे में मैच रद्द होने पर निराश होना लाजिम-सी बात है।

पिच में है नमी
रुक-रुक कर हो रही बारिश से पिच को धूप नहीं लग पाई है। इस पिच पर घास नहीं है, लेकिन नमी के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है, लेकिन परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के माकूल होंगी। ऐसे में भारत के मध्य क्रम को अहम भूमिका अदा करनी होगी। 

हो सकती है आइसीसी आलोचना
विश्व कप में बारिश को लेकर पहले से आइसीसी की आलोचना हो रही है। ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच रद्द होता है, तो आइसीसी को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ सकता है। इससे पहले सौरव गांगुली और गौतम गंभीर इसको लेकर आइसीसी की आलोचना कर चुके हैं। 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
 

Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh