Move to Jagran APP

World Cup 2019 की सबसे मजबूत टीम इंडिया 179 रन पर ढेर, ट्रेंट बोल्ट ने चटकाए 4 विकेट

India vs New Zealand World Cup 2019 Warm Up match वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया वार्मअप मैच में 179 रन पर ढेर हो गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:25 PM (IST)
World Cup 2019 की सबसे मजबूत टीम इंडिया 179 रन पर ढेर, ट्रेंट बोल्ट ने चटकाए 4 विकेट
World Cup 2019 की सबसे मजबूत टीम इंडिया 179 रन पर ढेर, ट्रेंट बोल्ट ने चटकाए 4 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand World Cup 2019 Warm-Up match: वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 179 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर से केवल रवींद्र जडेजा सफल बल्लेबाज साबित हुए, जिन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली। जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। उधर, न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट चटकाकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी।

loksabha election banner

ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के तीसरे और भारत और न्यूजीलैंड के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा जब वे ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर LBW आउट हो गए। रोहित शर्मा ने मात्र दो रन बनाए। रोहित के अलावा शिखर धवन भी ट्रेंट बोल्ट की एक रिवर्स स्विंग गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमा बैठे। धवन ने भी 2 रनों का योगदान। 

इसके बाद नंबर चार पर अपनी जगह बनाने के इरादे से उतरे केएल राहुल भी दहाई का आंकड़ा छू नहीं पाए। लोकेश राहुल 6 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर प्ले डाउन हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली लय में नज़र आए। लेकिन, कोलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारत की ओर से रवींद्र जड़ेजा ने 6 चौके और 2 छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली और टीम को 180 के आसपास पहुंचाने में मदद की। 

टीम इंडिया ने इस मैच में 39.2 ओवर बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी बल्लेबाज अपनाए। लेकिन, ये बल्लेबाज कुलमिलाकर 179 रन ही बना पाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4, जेम्स नीशाम ने 3, टिम साउदी, कोलिन डी ग्रैंडहोम और लौकी फर्गुसन को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड को ये वार्मअप मैच जीतने के लिए 180 रन बनाने हैं। अब देखना ये है कि भारत के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस मुकाबले में कैसा रहता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.