नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia World Cup 2019 12वें विश्व कप के 14वें मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे नया विवाद उठता दिख रहा है। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में पहली पारी के दौरान कुछ तस्वीरें सोशम मीडिया पर वायरल हुई है। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद ये दावा किया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से फिर से वही हरकत की गई जो एक वर्ष पहले टीम के उस वक्त के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर व कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने की थी। इसकी वजह से इन तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगा था। यानी एक बार फिर से कंगारू टीम के स्पिनर एडम जंपा ने कुछ ऐसी ही हरकत कर की। वायरल हुई तस्वीरों से ये साफ हो रहा है कि एडम जंपा ने अपनी जेब के कुछ निकाला। तो क्या उन्होंने फिर से गेंद के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। 

क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर तो यही दावा कर रहे हैं कि जंपा ने भी पिछली बार की तरफ सैंड पेपर का उपयोग करक गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की। पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कुछ ऐसा ही किया था और वो पकड़े गए थे। बाद में सारी बातें सामने आईं और टीम के कप्तान, उप-कप्तान व बेनक्रॉफ्ट को बैन किया गया था। 

वैसे ये बात साफ नहीं है कि एडम जंपा ने अपनी जेब से क्या निकाला था और क्या करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने अपनी जेब से जो चीज निकाली थी वो क्या था। हालांकि ये घटना कैमरे में कैद हो चुकी है और ये तो बाद में ही साफ हो पाएगा कि आखिरकार जंपा क्या कर रहे थे। पर फिलहाल तो सोशम मीडिया पर क्रिकेट फैंस इस घटना की निंदा कर रहे हैं। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप