Move to Jagran APP

India vs Australia world cup 2019: जानें- क्या बारिश बनेगी खलनायक? ऐसा रहेगा लंदन का मौसम

ICC World Cup 2019 India Vs Australia Match Weather Forecast जानें- आज के मैच में मौसम कैसा रहेगा और बारिश आने के कितने आसार है?

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 11:15 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 11:15 AM (IST)
India vs Australia world cup 2019: जानें- क्या बारिश बनेगी खलनायक? ऐसा रहेगा लंदन का मौसम
India vs Australia world cup 2019: जानें- क्या बारिश बनेगी खलनायक? ऐसा रहेगा लंदन का मौसम

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला 5 बार विश्व विजेता रही ऑस्ट्रेलिया से है। यह भारत का दूसरा मैच है, जबकि ऑस्ट्रेलिया इससे पहले दो मैच खेल चुका है और अभी तक दोनों टीमों ने एक भी मैच नहीं हारा है। दोनों टीमें आज भी लंदन के ओवल मैदान में अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से उतरेंगी। हालांकि दोनों टीमें इस वक्त आत्म विश्वास से भरी हुई हैं और माना जा रहा है कि इस मैच में पुराने आंकड़े खास मायने नहीं रखेंगे। हालांकि, आज के मैच में मौसम अहम भूमिका निभा सकता है। ऐसे में जानते हैं आखिर आज मौसम कैसा रहेगा...

loksabha election banner

बता दें कि टीम इंडिया ने दो बार और कंगारूओं ने सर्वाधिक पांच पर वर्ल्ड पर कब्जा जमाया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की अब तक 11 बार वर्ल्ड कप में भिड़ंत हुई है। इसमें से आठ बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है जबकि तीन बार भारत विजयी रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1983, 1987 और 2011 के वर्ल्ड कप में हराया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की एक बार वर्ल्ड कप के फाइनल में भी भिड़त हो चुकी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने विजय पताका फहराई थी।

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: सहवाग ने बताया, धौनी ऐसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं 'बलिदान बैज'

कैसा रहेगा मौसम

माना जा रहा है कि मौसम क्रिकेट के लिए माकूल होने का अनुमान है, लेकिन बीच में हल्की बूंदाबादी हो सकती है। वहीं तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। मैच से पहले भी भारत का प्रेक्टिस सेशन खराब हो गया था और बारिश की वजह से टीम इंडिया प्रेक्टिस नहीं कर पाई थी और उन्हें होटल में ही टाइम गुजारना पड़ा था। हालांकि कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बारिश ज्यादा परेशान नहीं करेगी और रविवार को मौसम साफ रह सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुल पांच विकेट लेने वाले भारत के स्पिनर्स, यज़ुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर अहम किरदार निभा सकते हैं। रोहित शर्मा जूझारु शतक लगाकर लय में दिखे वहीं परेशानी के वक्त में अड़ियल बल्लेबाज़ी करके केएल राहुल ने भारतीय टीम की मैनेजमेंट को खुश किया होगा। पहले मैच में शिखर धवन और विराट कोहली नाकाम रहे लेकिन इन दोनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है। इन दो बल्लेबाज़ों और फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ स्टार्क और कमिंस के बीच रोमांचक मुकाबला होना तय है।

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: धौनी ग्लव्स विवाद पर बोले रोहित- 'देखिए, क्या होता है'

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.