मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Afghanistan ICC World Cup 2019: विश्व कप का 28वां मैच साउथैंप्टन के रोज बॉउल मैदान पर खेला जाएगा। शनिवार को दोपहर तीन बजे से अफगानिस्तान और भारत आमने सामने होंगे। अफगानिस्तानी टीम को जहां इस विश्व कप में पहली जीत का इंतजार है। वहीं, भारत अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है। साउथैंप्टन में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होने वाली है। इससे पहले साउथैंप्टन में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को मात दी थी। अब अफगानिस्तान की बारी है।

VIDEO: मॉल में घूम रहे सरफराज के साथ किया अभद्र व्यवहार, कहा- तू इतना मोटा क्यों हो गया?

पिच पर नहीं है घास
पिच पर घास नहीं है और यह एक परफेक्ट वनडे पिच की तरह नजर आ रही है। पिछले पांच मैचों में यहां पहली पारी का औसत स्कोर 286 रन का रहा है। मई में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुई वनडे सीरीज के एक मुकाबले में कुल 734 रन बने थे। यहां की बाउंड्री ज्यादा लंबी नहीं है और ऐसे में आपको कई रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिल सकते हैं।

India vs Afghanistan World Cup Weather Update: जानिए कैसा रहेगा साउथैंप्टन का मौसम

बारिश का हो सकता है असर
गुरुवार को साउथैंप्टन में बारिश हुई थी। हालांकि, शुक्रवार को मौसम बिल्कुल साफ था। ऐसे में पिच में नमी देखी जा सकती है। पिच में नमी होने पर गुड पेस और बाउंस है, जो कि तेज गेंदबाजों के लिए सहायक होगा। हालांकि, इस पेस का फायदा बल्लेबाज उठा सकते हैं। गेंद बल्ले पर आसानी से आएगी, इससे शॉट मारने में भी आसानी रहेगी।

फॉर्म में नहीं हैं अफगानिस्तानी बॉलर्स
पिछले मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जिस तरीके से पिटाई हुई है, वह उनके फॉर्म को दर्शाती है। इस हालात में भारतीय टीम बड़ा स्कोर कर सकती है। अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान भी फॉर्म में नहीं हैं, इसका पूरा फायदा टीम इंडिया को मिलेगा।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप