नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 AFG vs IND Expected Playing 11: वर्ल्ड कप 2019 के अगले मुकाबले में कमजोर अफगानिस्तान की मजबूत टीम इंडिया से भिड़ंत होनी है। एक तरफ भारतीय टीम है जो अभी तक खेले गए 5 मैचों में अजय है, जबकि दूसरी तरफ अफगानिस्तान है जो एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई है।  

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स और एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन मौजूदा टूर्नामेंट में निराशाजनक ही रहा है। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 में पांच मैच खेले हैं और हर बार हार का सामना किया है। इंग्लैंड के खिलाफ खराब गेंदबाज़ी और कैच छोड़ना टीम के लिए बहुत महंगा साबित हुआ जिसकी वजह से मेज़बान टीम ने अफगानिस्तान के सामने 398 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया। हालांकि, ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर अफगानिस्तान 50 ओवर बल्लेबाज़ी करने में कामयाब हुई। अब भारत जैसी मज़बूत टीम को चुनौती देने के लिए उसे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी और फील्डिंग में भी सुधार करना होगा। 

अफगानिस्तान टीम में नूर अली जादरान,  दौलत जादरान को बाहर किया गया है और आफताब आलम, हजरतउल्लाह जाजई को मौका दिया गया है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने जुझारु पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। इंग्लैंड के खिलाफ 100 गेंदों पर 76 रन की पारी के दौरान हशमतुल्लाह ने अपने वनडे करियर में 1000 रन पूरे कर लिए। शनिवार को भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार होगा।

अफगानिस्तान की फाइनल प्लेइंग इलेवन: 

गुलबदीन नायब (कप्तान), असगर अफगान, हजरतउल्लाह जाजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, मुहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

 इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप