मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 IND vs AFG: इस वर्ल्‍ड में सबसे खर्चीले गेंदबाज बन चुके अफगानिस्‍तान के राशिद खान भारत के खिलाफ होने वाले मैच में मुसीबत बन सकते हैं। क्‍योंकि भारत के खिलाफ राशिद का रिकॉर्ड बेहद खतरनाक रहा है। इसके अलावा राशिद जिस मैच में ज्‍यादा पिटते हैं तो वह अगले मैच में उससे ज्‍यादा शानदार प्रदर्शन कर वापसी करते हैं। ऐसे में इंग्‍लैंड के साथ खेले गए पिछले मैच में राशिद खान सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे और आज शनिवार को भारत से उनका मुकाबला है। ऐसे में भारतीय खिलाडि़यों को उनसे सतर्क रहना होगा। 

इंग्‍लैंड के साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर इस वर्ल्‍ड कप का 28वां मैच भारत और अफगानिस्‍तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच में अफगानिस्‍तान के राशिद खान खतरनाक भूमिका में नजर आ सकते हैं। हालांकि, वह अपने पिछले मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे ज्‍यादा पिटे थे। उन्‍होंने 9 ओवर में 110 रन दिए थे। इसके साथ उनके नाम इस वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन खर्चने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। हालांकि, राशिद खान के मामले में आंकड़े बताते हैं कि वह जिस मैच में ज्‍यादा खराब प्रदर्शन करते हैं उसके अगले मैच में जबरदस्‍त वापसी करते हैं।

सोशल मीडिया पर राशिद खान के कमबैक से जुड़े इएसपीएनक्रिकेइंफो के इंफोग्राफिक के मुताबिक वह वनडे और आईपीएल के टी 20 मैचों में शानदार तरीके से कमबैक करने में सफल हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में राशिद खान ने 10 ओवर में एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ और वह 51 रन लुटा बैठे। इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ राशिद ने जबरदस्‍त वापसी करते हुए 10 ओवर में मात्र 17 रन देकर 2 विकेट झटककर इंग्‍लैंड की कमर तोड़ दी।

इसी तरह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 10 ओवर के स्‍पेल में राशिद खान 48 रन लुटा बैठे हालांकि उन्‍हें 2 विकेट हासिल हुए। मैच में प्रदर्शन को लेकर उनकी खूब किरकिरी हुई थी। इस मैच के तुरंत बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ राशिद ने अपने गेंदबाजी स्‍पेल में मात्र 15 रन दिए थे। इसके अलावा उन्‍होंने 2 बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। ये आंकड़े बताते हैं कि राशिद खान जबर्दस्‍त कमबैक करने में माहिर हैं। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में भारतीय खिलाडि़यों को इस अफगानी गेंदबाज से बचकर रहना होगा।

भारत के लिए एशिया कप की अच्‍छी यादें नहीं
भारत और अफगानिस्‍तान के मैचों पर नजर दौड़ाएं तो दिखता है कि 2018 के एशिया कप में भारत अफगानिस्‍तान के खिलाफ ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। यहां खेले गए एक मैच में भारतीय टीम अफगान गेंदबाजों के सामने 252 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की थी। राशिद खान ने शुरुआत में केएल राहुल और मध्‍यक्रम में रविंद्र जड़ेजा को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी। जबकि एशिया कप में भारत से मैच होने से पहले खेले गए मुकाबले में राशिद खान का प्रदर्शन फीका रहा था।  

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप