नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pak vs Ban: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 से लगभग बाहर हो गई है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाक टीम को न सिर्फ बांग्लादेश को हराना है बल्कि कम से कम 308 रनों से जीत दर्ज करनी होगी।  देखा जाए तो ऐसा करना किसी भी टीम के लिए नामुमकिन सा है। अपनी इस हालत के लिए पाकिस्तान खुद जिम्मेदार है। लीग मैचों में दौरान वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे जो मैच जीतने चाहिए थे टीम को उन्हीं में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 

कई क्रिकेट फैन्स को उम्मीद थी कि पाक टीम 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी की तरह वापसी करेगी और चैंपियन बनेगी। हालांकि, इस टूर्नामेंट में टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई। वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-0 और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से सीरीज गंवाई थी। जिसके बाद टीम सिलेक्टर्स को टीम मजबूत करने के लिए वहाब रियाज को वापस  टीम में शामिल करना पड़ा।

World Cup 2019: पाक देख रहा है 500 रनों का सपना, हकीकत में जीत के पड़ रहे हैं लाले...ये है वजह

टूर्नामेंट से लगभग बाहर पाकिस्तान को शुक्रवार को बांग्लादेश के साथ आखिरी मैच खेलना है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में सरफराज अहमद को मीडिया के कई कड़े सवालों का सामना करना पड़ा। जब सरफराज से पूछा गया कि क्या दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से टीम का स्तर लगातार गिरता जा रहा है? पाकिस्तानी कप्तान इस सवाल से खुश नहीं दिखे और उन्होंने इसका जवाब दिए बिना कहा, "अगला सवाल"।

लगातार खराब होता पाक का प्रदर्शन
सवाल बिल्कुल गलत नहीं था...अगर 2017 के बाद पाकिस्तान का प्रदर्शन देखा जाए तो वह लगातार खराब होता दिखता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाक के कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया था जिसकी वजह से टीम को क्लीन स्वीप झेलना पड़ा। जिम्बाब्वे के खिलाफ 5-0 की जीत के अलावा पाक टीम ने कोई बड़ी जीत हासिल नहीं की है।   

WC 2019:चमत्कार करेगी पाकिस्तान, कप्तान सरफराज को यकीन बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन!

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से पाकिस्तान 45 वनडे मैचों में से सिर्फ 19 में जीत दर्ज करने में सफल हुई है। यहां तक कि 2015 के बाद से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एक भी मैच में नहीं हराया है। पिछले साल 2018 में हुए एशिया कप में भी पाक को बांग्लादेश के हाथों 37 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। फिर भी, पाकिस्तानी टीम शुक्रवार को बांग्लादेश को हराकर अपने अभियान को खत्म करना चाहेगी। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप