नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी। इस जीत में धौनी और केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई। इन दोनों की 165 रनों की पार्टनरशिप की मदद से टीम 359 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर सकी। धौनी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 78 गेंदों में 113 रन बनाए। जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल हैं।  

धौनी के नाम ये रिकॉर्ड
हालांकि, यह सिर्फ प्रैक्टिस मैच था लेकिन फिर भी धौनी ने अपने शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। भारत के लिए धौनी का यह अब तक का सबसे तेज शतक था और विदेश में पहला।   

जब धौनी ने लगाई बांग्लादेश की फील्डिंग
इसके अलावा मैच के दौरान धौनी के साथ एक मजेदार वाक्या भी हुआ। बांग्लादेश की ओर से पार्ट-टाइम गेंदबाज सब्बीर रहमान को 40वां ओवर कराने के लिए लाया गया। बांग्लादेश के एक फील्डर को शॉर्ट स्केयर फाइन-लेग पर खड़ा होना था लेकिन वह उस जगह से काफी अलग खड़ा था। उस वक्त धौनी स्ट्राइक पर थे और उन्होंने फील्डिंग में ये गलती देख ली।  धौनी फौरन गेंदबाज को आगह किया।    

सब्बीर साफ तौर पर इस गलती पर शर्मिंदा दिखे और फौरन फील्डिर को सही जगह पर जाने के लिए कहा। जिसके बाद धौनी और केएल राहुल सहित अंपायर भी हंसने लगे। 

World Cup 2019 IND vs BAN: भारत से हारा बांग्लादेश, विराट के ये 5 शेर बने जीत के 'हीरो'

2018 था धौनी के लिए सबसे बुरा दौर
एमएस धौनी ने आखिरी बार भारत के लिए जनवरी 2017 में वनडे में शतक लगाया था। उसके बाद ये विकेटकीपर बल्लेबाज खराब फॉर्म के दौर से गुजरा। 2017 में धौनी के बल्ले से कुछ रन जरूर निकले लेकिन 2018 में ये खिलाड़ी पूरी तरह से संघर्ष करता दिखा।  लेकिन फिर 2019 में धौनी का फॉर्म लौटा और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

धौनी ने अपना यही शानदार फॉर्म आइपीएल में भी कायम रखा और टीम को अकेले दम पर फाइनल तक पहुंचाया। धौनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे।

World Cup 2019 Ins vs Ban: जीत से खुश कोहली हुए राहुल के कायल, कहा हल हुई बड़ी समस्या

धौनी का बल्ला भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ न चला हो लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ धौनी ने वर्ल्ड कप का आगाज भी शानदार तरीके से किया है।  केएल राहुल के साथ मिलकर माही ने अब तक की अपनी बेहतरीन पारी खेली। 

वर्ल्ड कप से जुड़ी अन्य और रोचक खबरें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez