Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 PAK vs SL: श्रीलंका की 'लंका' लगा सकते ये पांच पाकिस्तानी प्लेयर्स

ICC World Cup 2019 PAK vs SL अगर श्रीलंका को यह मैच जीतना है तो पाकिस्तान इन पांच खिलाड़ियों को किसी भी कीमत पर रोकना पड़ेगा।

By Rajat SinghEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 01:36 PM (IST)
ICC World Cup 2019 PAK vs SL: श्रीलंका की 'लंका' लगा सकते ये पांच पाकिस्तानी प्लेयर्स
ICC World Cup 2019 PAK vs SL: श्रीलंका की 'लंका' लगा सकते ये पांच पाकिस्तानी प्लेयर्स

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 PAK vs SL: विश्व कप में शुक्रवार यानि आज श्रीलंका का मुकाबला पाकिस्तान से हैं। श्रीलंका की टीम के मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। श्रीलंकाई टीम ने अबतक खेले दो मैच में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। टीम ने एक मात्र जीत भी अफगानिस्तान के खिलाफ दर्ज की है। वहीं, पाकिस्तान ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को मात दी है। ऐसे अगर श्रीलंका को यह मैच जीतना है, तो पाकिस्तान इन पांच खिलाड़ियों को किसी भी कीमत पर रोकना पड़ेगा।

loksabha election banner

1.बाबर आज़म

पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम फिलहाल फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 63 रनों की शानदार पारी खेली थी। वह पाकिस्तान की ओर से दूसरे टॉप स्कोरर रहे। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ जब कोई बल्लेबाज नहीं चला, तब भी बाबर के बल्ले से रन निकाला था। ऐसे में अगर बाबर रन बनाते हैं, तो श्रीलंका के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा।

ICC World Cup 2019 Sri Lanka Playing XI: मजबूत पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

2.फ़ख़र ज़मान

पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी में ओपनर्स की भूमिका अहम है। हाल के दिनों में फ़ख़र ज़मान ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है। हालांकि, विश्व कप में वह बड़ा स्कोर बनाने में भले ही असफल रहे हों, लेकिन वह अच्छे टच में नजर आ रहे हैं। विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने एक शतक भी जड़ा था। इसके अलावा फ़ख़र के नाम वनडे में एक दोहरा शतक भी दर्ज है। वह किसी भी टीम के खिलाफ खतरानाक साबित हो सकते हैं।

ICC World Cup 2019 WI vs AUS: जो गेंद फ्री हिट होनी चाहिए थी, उस पर आउट हो गए क्रिस गेल

3.सरफराज अहमद

कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद पाकिस्तानी टीम के बैक बोन हैं। मध्यक्रम में टीम काफी हद तक उन पर निर्भर करती है। विश्व कप उन्होंने इस भूमिका बखूबी निभाया है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेली। श्रीलंका की टीम को अगर मैच जीतना है, तो उसे सरफराज को रोकना होगा।

ICC World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने इस टीम को बताया सेमीफाइनल का दावेदार

4.वहाब रियाज

पाकिस्तान टीम में वहाब रियाज के चयन को लेकर काफी सवाल उठे थे, लेकिन उन्होंने विश्व कप में खुद को साबित किया है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले पिछले मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए। इंग्लैंड की उछाल भरी पिचों पर उनकी गेंद किसा भी बल्लेबाज को तंग कर सकती है। ऐसे में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहना पड़ेगा।

ICC World Cup 2019: BCCI ने किया धौनी के ग्लव्स पर बने ' बलिदान बैज' का समर्थन, ICC को लिखी ये चिट्ठी

5.मोहम्मद आमिर

लंबे समय के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर इस विश्व कप में कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट, तो इंग्लैंड के खिलाफ दो विकेट लिए। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली सूची में वह चौथे नंबर पर मौजूद है। आमिर की अंदर आती गेंद, किसी भी बल्लेबाज की गिल्लीयां बिखेर सकती है।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
क्रिकेट क्विज कांटेस्ट। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid 
फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.