नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप में बारिश ने कई मैचों का मजा खराब किया है और इसके साथ ही चोट ने भी कई टीम के खिलाड़ियों को अपनी गिरफ्त में लिया है। जैसे-जैसे विश्व कप आगे बढ़ता जा रहा है चोटिल हो रहे खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही और इस मुसीबत की वजह से कई टीमें परेशान भी दिख रही है। 

भारतीय टीम की बात करें तो टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो कर फिलहाल मैदान पर उतर पाने में असमर्थ हैं तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए थे। धवन की तरह भुवी भी कुछ मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज विश्व कप टीम में थे लेकिन वक्त पर उनकी इंजरी ठीक नहीं हुई और उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा तो वहीं अफगानिस्तान के मो. शहजाद भी चोट की वजह से स्वदेश लौट चुके हैं। शहजाद को घुटने की चोट की वजह से अपने देश वापस जाना पड़ा था हालांकि उन्होंने बाद में ये कहा था कि वो पूरी तरह से फिट हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लूंगी नगीडी भी इंजरी की वजह से कई मैचों से बाहर हैं। 

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और कप्तान इयोन मॉर्गन भी चोटिल हो गए थे। मॉर्गन तो फिट हो गए, लेकिन जेसन रॉय फिलहाल टीम से बाहर हैं। जेसन रॉय को हैमस्ट्रिंग टीयर की समस्या हो गई थी और वो दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस भी चोटिल हैं और उनके कवर के तौर पर मिचेल मार्श को बुलाया गया है। हालांकि स्टॉयनिस टीम से बाहर नहीं हुए हैं। 

विश्व कप में इस वक्त कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो थोड़ी तकलीफ में हैं फिर भी मैच खेल रहे हैं। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम व श्रीलंका के नुवान प्रदीप हैं जिन्हें प्रैक्टिस के दौरान तकलीफ में देखा गया। वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल भी रिस्ट की इंजरी से परेशान हैं फिर भी टीम का हिस्सा हैं और खेल रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप