नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम का अभी तक इस वर्ल्ड कप में सफर गजब का रहा है। भारत का बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अव्वल प्रदर्शन रहा है। लेकिन एक खिलाड़ी है जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम की जीत में जबरदस्त योगदान दे रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की।

हार्दिक ने अभी तक खेले 6 मैचों में 142 रन बनाए हैं और साथ ही 5 विकेट भी लिए हैं। इस टूर्नामेंट में पांड्या मिडिल ऑडर को जिस तरह से सपोर्ट कर रहे हैं उसकी काफी तारीफ की जा रही है। वहीं, भारत और वेस्टइंडीज के मैच के दौरान सुनील अम्ब्रिस का विकेट लेते ही पांड्या का सेलीब्रेशन स्टाइल सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो गया। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने पांड्या के प्रदर्शन के अलावा कई और चीजों पर भी ग़ौर किया।    

रज्जाक अपने समय में दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक थे। रज्जाक को पांड्या के खेल से काफी उम्मीदें हैं लेकिन साथ ही उनका मानना है कि पांड्या को कुछ कमजोरियां को दूर करने की भी जरूरत है।  

रज्जाक ने मैच के बाद ट्वीट कर कहा, " आज मैंने हार्दिक पांड्या के खेल को काफी करीब से देखा और मुझे लगा कि जब वो गेंद को हिट करते हैं उस वक्त उनके शरीर का संतुलन कुछ सही नहीं रहता। मैंने उनके फुटवर्क पर भी गौर किया और पाया कि उसकी वजह से भी कई बार उनके हाथ निराशा लगती है।"

"मुझे लगता है कि मैं अगर उन्हें कोचिंग दूं तो वो दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक बन सकते हैं। अगर बीसीसीआई उन्हें बेस्ट ऑलराउंडर बनाना चाहती है तो मैं हमेशा उपलब्ध हूं।"    

वेस्ट इंडीज के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों में 46 रन बनाए। वह अकेले बल्लेबाज हैं जिनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर है। साथ ही मैच में पांड्या ने सनिल अम्ब्रिस (31) का अहम विकेट भी चटका। वेस्ट इंडीज को 125 रनों से हराकर अब भारत प्वॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर आ गया है। अब उसका अगला मुकाबला 30 जून को मेजबान इंग्लैंड से होना है। 

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप