ब्रिस्टल, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आजकल टीम की चिंता का विषय बन गए हैं और उनका इस सप्‍ताह अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। दरअसल, बाएं हाथ के बल्‍लेबाज के हिप में चोट लग गई है, जिसके लिए वह गुरुवार को फिटनेस टेस्‍ट से भी गुजरे। 

आपको बता दें कि इस 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में हिस्‍सा नहीं लिया था। उसके बाद टीम के प्रैक्टिस सेशन का भी हिस्‍सा नहीं थे। हालांकि, अफगानिस्‍तान के खिलाफ शनिवार को ब्रिस्‍टल में होने वाले मुकाबले के लिए वॉर्नर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में लौटना चाहते हैं। लेकिन कोच जस्टिन लैंगर, वॉर्नर की फिटनेस को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते। कोच लैंगर ने कहा कि वॉर्नर अगर पूरी तरह फिट हुए तो वो अफगानिस्तान के खिलाफ जरूर ओपनिंग करेंगे।    

लैंगर ने साफ किया कि वह वॉर्नर की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाएंगे, वह तभी खेलेंगे जब 100 प्रतिशत फिट होंगे। लैंगर ने कहा, " बुधवार को वॉर्नर के दाएं हिप में थोड़ा दर्द था। लेकिन इसके बावजूद वह खेलने को बेताब हैं। वह टीम के साथ हंसी मजाक कर रहे हैं, उछल-कूद कर रहे हैं और खुश हैं, जो एक अच्छा संकेत है। वॉर्नर खेलना चाहते हैं लेकिन हमें सुनिश्चित करना होगा कि वह कितना दौड़-भाग कर सकेंगे, खासकर फील्डिंग। यह टूर्नामेंट काफी लंबा है और वॉर्नर टीम के अहम हिस्सा हैं।" 

अगर अफगानिस्तान के खिलाफ वॉर्नर खेलते हैं तो लैंगर को टॉप ऑर्डर के लिए उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श में से किसी एक खिलाड़ी को चुनना होगा। लेकिन अगर वॉर्नर नहीं खेलेंगे तो ख्वाजा और मार्श दोनों प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान के बीच शनिवार को ब्रिस्‍टल में मैच खेला जाना है। 2015 वर्ल्ड कप में जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर रिकॉर्ड 417 रन का स्‍कोर बनाया था और रिकॉर्ड 257 रन की जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा आप लाइव अप्डेस्ट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez