Move to Jagran APP

India Vs New Zealand Semi Final: आज फिर होगा मैच, क्या दर्शकों को दोबारा खरीदनी होगी टिकट? ये हैं नियम

ICC world Cup 2019 India Vs New Zealand Semi Final Match बारिश की वजह से मैच रद्द होने जाने के बाद बुधवार को फिर से आगे का सेमीफाइनल खेला जाएगा।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 11:31 AM (IST)
India Vs New Zealand Semi Final: आज फिर होगा मैच, क्या दर्शकों को दोबारा खरीदनी होगी टिकट? ये हैं नियम
India Vs New Zealand Semi Final: आज फिर होगा मैच, क्या दर्शकों को दोबारा खरीदनी होगी टिकट? ये हैं नियम

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल बारिश में धुल गया और अब बचा हुआ मैच रिजर्व डे यानी आज खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर का मैच खेल लिया है और अब न्यूजीलैंड करीब चार ओवर खेलेगा और उसके बाद भारत 50 ओवर में न्यूजीलैंड के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करेगा। यह मैच वहां से शुरू होगा, जहां कल मैच रोका गया था। ऐसे में मैनचेस्टर के मैदान में एक बार फिर न्यूजीलैंड और भारत की टीम उतरेगी। इसी बीच सवाल उठता है कि जब मैच देखने आए दर्शक को दोबारा टिकट लेना होगा या वो अपनी टिकट को बेच सकते हैं? जानते हैं टिकट से जुड़े हर सवाल का जवाब?

loksabha election banner

दर्शकों को दोबारा खरीदनी होगी टिकट?

जिन दर्शकों ने मंगलवार के मैच की टिकट खरीद रखी है, उन्हें बुधवार को टिकट खरीदने के लिए दोबारा टिकट नहीं खरीदनी होगी। दर्शक रिजर्व डे के दिन होने वाले मैच का भी उसी टिकट से आनंद ले सकते हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए एक दिन रिजर्व होता है और तय दिन पर मैच पूरा ना होने की स्थिति में अगले दिन मैच करवाया जाता है।

क्या टिकट बेच सकते हैं?

अगर कोई दर्शक आज मैच नहीं देख सकते हैं या मैच देखने स्टेडियम नहीं आ सकते हैं तो वो अपनी टिकट बेच भी नहीं सकते हैं। साथ ही दर्शक आधिकारिक वेबसाइट पर बने प्लेटफॉर्म पर जाकर भी टिकट वापस नहीं कर सकते हैं।

टिकट का क्या कर सकते हैं?

आइसीसी के नियमों के अनुसार, जो दर्शक आज के दिन मैच देखने नहीं जाना चाहते हैं तो वो मैनचेस्टर इलाके में लोकन क्रिकेट संगठन को यह टिकट डॉनेट कर सकते हैं। साथ ही वो स्टेडियम के बाहर लगे बॉक्स में भी अपनी टिकट डाल सकते हैं। उसके बाद वर्ल्ड कप इन टिकटों को किसी को डॉनेट कर देगा।

बारिश हो गई है तो पैसे वापस मिलेंगे?

अब किसी भी दर्शक को टिकट के पैसे रिफंड नहीं हो सकते हैं। दरअसल वर्ल्ड कप की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नियमों के अनुसार अगर मैच 15 ओवर या उससे पहले ही रुक जाता है और रद हो जाता है तो दर्शकों को पूरा पैसा वापस मिलेगा। वहीं अगर मैच 15.1 ओवर से लेकर 29.5 ओवर तक का मैच होता है तो 50 फीसदी पैसे वापस मिल जाते हैं। वहीं अगर मैच 30 ओवर के बाद रुकता है तो दर्शक को कुछ भी रिफंड नहीं किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.