मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से है। टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारने के बाद आज भारत, इंग्लैंड को चुनौती देगा। अभी तक भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, लेकिन इग्लैंड के लिए सेमीफाइनल तक पहुंचने का रास्ता थोड़ा कठिन है। ऐसे में इंग्लैंड को अपने दोनों या कम से कम एक मैच जीतना आवश्यक है ताकि वो सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सके।

वर्ल्ड कप 2019 जीतने की प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए पहले पांच में से चार मैच अपने नाम किए। लेकिन श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो मैच हारने के बाद इंग्लैंड की टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

India vs England World Cup 2019 Weather Update: क्या आज के मैच में होगी बारिश ? जानिए...

वर्ल्ड कप 2019 में विराट कोहली की टीम अभी तक अपराजित है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हराया जबकि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया। यही नहीं छह साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया ने इसी मैदान पर इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। वहीं वर्ल्ड कप में पिच और मौसम ने भी कई मैच के नतीजों पर अहम भूमिका रही है। ऐसे में बर्मिंघम के मैदान की पिच भी काफी निर्णायक रहेगी।

वैसे आज बर्मिंघम में बारिश के आसार नहीं और तापमान भी 22 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि कुछ दिनों से यहां बारिश हो रही है। बर्मिंघम में जिस तरीके की हवाएं चलने वाली है, उसकी वजह से इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है। वहीं पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलेगी और भारतीय बल्लेबाज भी इससे डरे हुए हैं। पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को शुरुआती ओवर में विकेट गिराना जरूरी होगा और अच्छी शुरुआत नहीं होती है तो पहले बल्लेबाजी कर रही टीम को नुकसान हो सकता है।

ICC World Cup India Expected Playing 11: भारत के इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

अगर पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच मुकाबले को ध्यान में रखें तो इस मैदान की पिच स्पिन गेंदबाज़ों की सहायता कर सकती है। ऐसे में 270 रन का स्कोर पेचीदा साबित हो सकता है। मौसम के खुले रहने का अनुमान है। वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनकर मैदान में उतर सकती है। अब देखना ये है कि भारतीय बल्लेबाज किस तरह इंग्लैंड का सामना कर सकते हैं।  

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप