Move to Jagran APP

World Cup 2019 India vs Bangladesh: बांग्लादेश पर भारी पड़ते हैं भारतीय शेर, आज कौन मारेगा बाजी?

ICC World Cup 2019 India Vs Bangladesh भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले से पहले जानते हैं अभी तक आंकड़ो में किसका पलड़ा भारी है...

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:32 PM (IST)
World Cup 2019 India vs Bangladesh: बांग्लादेश पर भारी पड़ते हैं भारतीय शेर, आज कौन मारेगा बाजी?
World Cup 2019 India vs Bangladesh: बांग्लादेश पर भारी पड़ते हैं भारतीय शेर, आज कौन मारेगा बाजी?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला 2 जुलाई को खेला जाएगा। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे पांच मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच में उसे इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। एक मैच बारिश के कारण नहीं हो सका। कोहली सेना 11 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद है।

loksabha election banner

वहीं, बांग्लादेश ने भी सात मैचों में शिरकत की है। उसने तीन मैच जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश के कारण धुल गया। उसके फिलहाल सात अंक हैं और वह प्वाइंट टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है। आइए जानते हैं क्या कहते हैं भारत और बांग्लादेश के रिकार्ड्स-

World Cup 2019: मैच खेलते ही सिद्धू-जडेजा के बराबर आ जाएंगे मयंक अग्रवाल, बनेगा ये रिकॉर्ड!

वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश का सफर

भारत ने अब तक दो बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया है। उसने पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में खिताब जीता था। उसके बाद 2011 में वह फिर से विश्व विजेता बना था। इसके साथ ही वह 2003 के वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था लेकिन जीतने में नाकाम रहा था। वहीं, बांग्लादेश की बात करें तो वह कभी भी फाइनल में जगह नहीं बना सका है।

वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत

भारत और बांग्लादेश अब तक तीन बार आमने-सामने आ चुके हैं। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो बार पटखनी दी है जबकि एक बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत का बांग्लादेश के खिलाफ उच्चतम स्कोर 370 रनों का है जबकि बांग्लादेश का उच्चतम स्कोर 283 रन है। टीम इंडिया का न्यूनतम स्कोर 191 रन है जबकि बांग्लादेश का न्यूनतम स्कोर 192 रन है।

India vs Bangladesh World Cup 2019: ढाई बल्लेबाजों के सहारे टीम इंडिया, तो क्या जीत जाएगी बांग्लादेश ?

2007 वर्ल्ड कपः बांग्लादेश ने पांच विकेट से जीत हासिल की

2011 वर्ल्ड कपः भारत 87 रनों से जीता

2015 वर्ल्ड कपः भारत 109 रनों से जीता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.