Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 India vs Afghanistan Playing XI: शमी को मिला मौका, ये है भारत की Final प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup 2019 IND vs AFG Expected Playing XI भारत का मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होने वाला है। जानें- इस मैच में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिला है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 02:47 PM (IST)
ICC World Cup 2019 India vs Afghanistan Playing XI: शमी को मिला मौका, ये है भारत की Final प्लेइंग इलेवन
ICC World Cup 2019 India vs Afghanistan Playing XI: शमी को मिला मौका, ये है भारत की Final प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 India vs Afghanistan Expected Playing XI: क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के सामने टीम इंडिया की मुश्किल चुनौती होगी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक खेले गए पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।    

prime article banner

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टर्नामेंट की जोरदार शुरुआत की है। टीम ने अभी तक खेले 4 मैचों में एक में हार नहीं झेलनी है। भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द हो गया था। 

वर्ल्ड कप 2019 में भारत के प्रदर्शन में लगातार निखार हो रहा है। भारत ने पूरे खेले गए पिछले तीनों मैचों में क्रिकेट के हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम की टॉप ऑर्डर ने हर मैच में रन बनाए हैं और मुस्तैद फील्डिंग के सहारे गेंदबाज़ों ने भी सधी हुई गेंदबाज़ी की है। लेकिन भारत की टीम मैनेजमेंट कुछ अहम खिलाड़ियों की चोट से थोड़ी परेशान ज़रूर है। 

हैमस्ट्रिंग में शिकायत की वजह से भुवनेश्वर कुमार की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में  मोहम्मद शमी को मौका मिला है। बुधवार को टीम की प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक गेंद विजय शंकर के पांव की उंगलियों में सीधे लगी जिसकी वजह से वो दर्द महसूस कर रहे थे। हालांकि उन्हें टीम में मौका मिला है। वहीं, शिखर धवन भी अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 15 खिलाड़ियों में रिषभ पंत को शामिल कर लिया गया है। 

ये टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मो. शमी, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.