नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ind VS RSA: विश्व कप के पहले मैच में टीम इंडिया ने पहला जरूरी काम तो कर दिया। टीम को जीत के लिए सबसे जरूरी थी एक अच्छी शुरुआत, जो जसप्रीत बुमराह ने टीम को दिलाई। साउथैम्पटन की पिच की खास बात यह है कि 10 ओवर के बाद नमी में कमी आ जाएगी। ऐसे गेंद की उतनी मूवमेंट, तो नहीं मिलेगी। टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण था कि शुरू के 10 ओवर विकेट चटकाए जाएं। टीम ऐसा करने में सफल रही।

अमला को भेजा पवेलियन
भारतीय टीम को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। बुमराह की ये गेंद 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी । अमला का कैच रोहित ने सेकेंड स्लिप पर लपका। भारत के लिए इस विश्व कप का पहला विकेट बुमराह के नाम रहा। अमला ने छह रन पर अपना विकेट गंवा दिया।

World Cup 2019 Ind vs SA Live Score: बुमराह ने भारत को दिलाई पहली सफलता, हाशिम अमला आउट हुए

डीकॉक को भी किया आउट
बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए डीकॉक को तीसरे स्लिप पर कैच करवाया । डीकॉक का कैच विराट ने लपका। वह सिर्फ दस रन ही बना सके। मैच की शुरुआत से ही बुमराह ने डीकॉक को परेशान कर रखा था। वह लगातार आगे की गेंदो पर परेशान हो रहे थे। बाहर निकलती गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया।

10 ओवर में बने सिर्फ 34 रन
पहला पावरप्ले खत्म हो गया, लेकिन अफ्रीकी टीम सिर्फ 34 रन ही बना सकी। टीम की मात्र 3.40 के रन रेट का है, जो आगे दबाव बढ़ाएगा। वहीं, खराब शुरुआत साउथ अफ्रीका के लिए सही नहीं है, क्योंकि टीम अपना पिछला मैच बांग्लादेश के खिलाफ गंवा चुकी है।

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप