लंदन, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 87 रन की हार के बाद मीडिया प्रतिबद्धता पूरी नहीं करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) श्रीलंका पर जुर्माना लगा सकता है। शनिवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से निराश कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और श्रीलंका के अन्य खिलाडि़यों ने अनिवार्य पत्रकार वार्ता और मिक्स्ड जोन के लिए नहीं आने का फैसला किया।

श्रीलंका को अब आइसीसी की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। यह पूछने पर कि क्या पत्रकार वार्ता में नहीं आने पर श्रीलंका को सजा का सामना करना पड़ सकता है, आइसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि हां, श्रीलंका ने हमें कहा कि वे इसे नहीं करना चाहते। आइसीसी उनसे बात करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका के टीम मैनेजर असंथा डि मेल ने सौतेले व्यवहार के लिए आइसीसी को फटकार लगाई थी। डि मेल ने मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका की टीम को मुहैया कराई जा रही पिचों, अपर्याप्त ट्रेनिंग और परिवहन सुविधाओं के अलावा निम्न स्तर की रहने की सुविधा की शिकायत की थी।

डि मेल ने कहा कि यह विश्व कप है जहां शीर्ष 10 देश हिस्सा ले रहे हैं और मुझे लगता है कि सबके साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए। डि मेल ने उनके खिलाडि़यों को मिली टीम बस की भी आलोचना करते हुए कहा था कि यह छोटी और कम जगह वाली है, जबकि अन्य टीमों को डबल डेकर गाड़ी मुहैया कराई गई हैं। उन्होंने कार्डिफ में ट्रेनिंग सुविधाओं की कमी और ब्रिस्टल में टीम होटल में स्विमिंग पूल नहीं होने का भी मुद्दा उठाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप