Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: हाशिम अमला को चाहिए सिर्फ 90 रन और धवस्त हो जाएगा विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड!

हाशिम अमला के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 05:44 PM (IST)
ICC World Cup 2019: हाशिम अमला को चाहिए सिर्फ 90 रन और धवस्त हो जाएगा विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड!
ICC World Cup 2019: हाशिम अमला को चाहिए सिर्फ 90 रन और धवस्त हो जाएगा विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड!

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। यह दोनों ही ऐसी टीमें हैं जो आज तक वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई हैं। इसलिए दोनों की ही निगाहें इस मैच को जीतकर इस विश्व कप में विजयी आगाज करने पर होंगी। इंग्लैंड की बल्लेबाजी उसकी ताकत है तो साउथ अफ्रीका के गेंदबाज टीम को मजबूती देते हैं। खैर, यह मैच कोई भी टीम जीते लेकिन एक खिलाड़ी है जिसके पास इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का खास मौका है।

prime article banner

विराट को पीछे छोड़ अमला बन सकते हैं सुपर फास्ट

हाशिम अमला के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है। दक्षिण अफ्रीका का यह ओपनर बल्लेबाज वनडे में पारी की संख्या के हिसाब से सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है।  इस वक्त वनडे में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम है। विराट ने 175 पारियों में 8000 रन पूरे किए थे। जबकि अमला अभी तक वनडे क्रिकेट में 171 पारियों में 7910 रन बना चुके हैं। अगर अमला इंग्लैंड के खिलाफ 90 रन बना लेते हैं तो यह रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा।

रिकॉर्ड बनाने में सबसे तेज हैं अमला 

दाएं हाथ के इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के नाम पहले से ही वनडे में सबसे तेज 2000, 3000, 4000, 5000, 6000 और 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड है। हाशिम अमला इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही सबसे तेज 8000 रन का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

कैलिस के बाद दूसरे द.अफ्रीकी बन सकते हैं अमला 

अगर अमला 8000 रन पूरे कर लेते हैं तो वह एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। अमला 8000 से ज्यादा रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले जाक कैलिस, एबी डिविलियर्स और हर्शल गिब्स यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। जाक कैलिस वनडे में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 11,550 वनडे रन बनाए। ये पूर्व ऑलराउंडर इकलौता ऐसा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में 1000 रन बनाए हों। अगर अमला इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 37 रन भी बना लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले कैलिस के बाद दूसरे अफ्रीकी बल्लेबाज बन जाएंगे।  

वर्ल्ड कप से जुड़ी अन्य और रोचक खबरें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK