लाहौर, जेएनएन। ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत के हाथों पाकिस्तान की बुरी तरह हार के बाद एक निराश पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने टीम के खिलाफ याचिका दायर की है। इस याचिका में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बैन और साथ ही मौजूदा चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की गई है। 

मैनचेस्टर स्टेडियम में रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप के इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान को टीम इंडिया के हाथों 89 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद से पाकिस्तानी टीम लगातार फैन्स और पूर्व खिलाड़ियों से कड़ी आलोचना झेल रही है। पाकिस्तान ने अभी तक 5 मैचों में सिर्फ 3 अंक ही हासिल किए हैं और वह इस वक्त पॉइंट टेबल पर अफगानिस्तान से ठीक ऊपर 9वें स्थान पर है। 

पाकिस्तान के न्यूज चैनल समा के हवाले से बताया गया कि याचिकाकर्ता (जिसका नाम सामने नहीं आया है) ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, साथ ही मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की भी गुजारिश की है।

पाकिस्तानी टीम पर बरसे सरफराज, कहा- जलालत झेलने को तैयार रहें, मैं अकेला ही घर नहीं जाऊंगा 

इस याचिका के जवाब में पंजाब के गुजरनवाला सिविल कोर्ट के जज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों को तलब किया है। इसी बीच, जियो न्यूज ने बताया कि उम्मीद है कि लाहौर में बुधवार को होने वाली बैठक के दौरान पीसीबी गवर्निंग बोर्ड टीम के प्रबंधन में बड़े बदलाव के बारे में निर्णय ले सकती है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पीसीबी कोच, चयनकर्ताओं सहित प्रबंधन के कई सदस्यों का कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर सकती है।

खासकर कोच मिकी आर्थर का कॉन्ट्रेक्ट पीसीबी खत्म कर सकती है। इसके अलावा टीम मैनेजर तलत अली, बॉलिंग कोच अज़र महमूद और पूरी सिलेक्शन कमीटी को खारिज किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान अपनी विदेश यात्रा को बीच में छोड़कर बुधवार को लाहौर में गवर्निंग बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez