नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Australia vs England Playing XI: क्रिकेट वर्ल्ड कप में सलामी बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों  के शानदार प्रदर्शन के बल पर ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त प्वॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है। मौजूदा चैंपियन ने 6 मैच खेले हैं जिसमें पांच मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है। ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस की वापसी से ऑस्ट्रेलिया टीम के तौर पर और मजबूत महसूस करेगी। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच मे स्टॉयनिस ने 54 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की मिडिल ऑर्डर अभी तक कुछ खास नहीं कर पाया है और इंग्लैंड की धारदार गेंदबाज़ी के खिलाफ इनकी कड़ी परीक्षा होगी।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए सभी वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा सफलता मिली है, ऑस्ट्रेलिया ने 81 बार मुकाबला जीता है और इंग्लैंड के खाते में 61 जीत दर्ज हैं। लेकिन हाल में खेले गए मुकाबलों में इंग्लैंड का पलड़ा पांच बार की विश्व चैंपियन पर भारी पड़ा है। पिछले दस मैचों में इंग्लैंड ने नौ मुकाबले जीते हैं। टूर्नामेंट के लिहाज़ से ये मैच इंग्लैंड के लिए बेहद अहम है तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना दबदबा बनाने की पूरी कोशिश करेगी, यही वजह है कि मंगलवार का मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

कप्तान एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। फिंच इस वर्ल्ड कप में एक कप्तान के भूमिका को बखूबी अदा कर रहे हैं। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में भी शामिल हैं, फिंच ने 6 पारियों में 396 रन बनाए हैं। 2015 वर्ल्ड कप में फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए में 135 रन बनाए थे, मंगलवार को वो एक बार फिर इसी करिश्माई पारी का एक और नमूना पेश करना चाहेंगे।

ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रलिया की प्लेइंग इलेवन:

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडॉर्फ/नाथन कुल्टर-नाइल, एडम ज़ाम्पा/ नेथन लायन।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez