Move to Jagran APP

World Cup 2019 Sri lanka vs Afghanistan: ये 5 प्लेयर्स तय करेंगे आज किसके पाले में जाएगी जीत?

ICC World Cup Sri lanka vs Afghanistan Match आज मैच में ये 5 खिलाड़ी मुख्य भूमिका निभाएंगे और इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन जीत-हार पर असर डालेगा।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 03:23 PM (IST)
World Cup 2019 Sri lanka vs Afghanistan: ये 5 प्लेयर्स तय करेंगे आज किसके पाले में जाएगी जीत?
World Cup 2019 Sri lanka vs Afghanistan: ये 5 प्लेयर्स तय करेंगे आज किसके पाले में जाएगी जीत?

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में आज श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होना है। दोनों टीमें पहले भी एक-एक मैच खेल चुकी हैं और दोनों को हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मैच में श्रीलंका को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जहां न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दस विकेट से हरा दिया था। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी और ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में दोनों टीमें जीत का खाता खोलने के उद्देश्य से मैदान में उतरेगी। आज के मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी अहम भूमिका निभाएंगे और मैच की जीत-हार का फैसला उनके कंधों पर रहेगा...

loksabha election banner

रहमत शाह

रहमत शाह ने 2013 में करियर की शुरुआत की और उन्हें वन डे में 60 से अधिक मैच खेलने का अनुभव है। वे अभी आयरलैंड सीरीज से लौट कर आ रहे हैं और फॉर्म में भी है। इस सीरीज में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। पिछले मैच में भी रहमत शाह ने 43 रन की पारी खेली थी। इसलिए अफगानिस्तान का स्कोर बढ़ाने में इस खिलाड़ी की मुख्य भूमिका होगी।

World Cup 2019 Pak vs Eng: पाक की धमाकेदार जीत, इन भारतीय क्रिकेटर्स ने भी की सराहना

डिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने कई साल बाद वापसी की है, लेकिन अभी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा है। पिछले मैच में श्रीलंका ने भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन करुणारत्ने आखिर तक टिके रहे। श्रीलंका की पारी की शुरुआत करने एक छोर पर आखिरी तक टिके रहे और नाबाद वापस लौटे। डिमुथ करुणारत्ने विश्व कप के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए जो पारी की शुरुआत करने उतरे और पूरी टीम के आउट होने के बाद अंत में नाबाद पवेलियन लौटे।

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका को लसिथ मलिंगा पर उम्मीदें हैं, क्योंकि वो ऐसे गेंदबाज हैं, जो विश्व की किसी भी साझेदारी को तोड़ने का दम रखते हैं। हाल ही में आइपीएल में बेहतर प्रदर्शन करके आए मलिंगा न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल बन सकते हैं और उन्हें स्कोरबोर्ड पर ज्यादा आगे जाने से रोक सकते हैं। मलिंगा अगर मैच में एक विकेट ले लेते हैं तो देश के टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हो जाएंगे। दो बार हैट्रिक ले चुके और कई मायनों में टॉप गेंदबाजों में शामिल मलिंगा न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे।

ICC World Cup 2019: जानें- क्यों टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही है टीमें?

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के ऑल राउंडर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी ऑफ ब्रैक गेंदबाजी श्रीलंका के लिए काफी मुश्किल खड़ी कर सकती है। खास बात ये है कि उन्हें दोनों की समझ अच्छी है।

एंजेलो मैथ्यूज

इन गेंदबाजों और बल्लेबाजों के साथ श्रीलंका के पास ऑल राउंडर्स की भी कमी नहीं है। एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा जैसे ऑलराउंडर न्यूजीलैंड से जीत में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इन खिलाड़ियों के अनुभव के दम पर श्रीलंका ने वर्ल्ड कप जीता है तो इस बार उनकी रणनीति काफी कारगर साबित होगी। 

 जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते है स्मार्टफोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.