नॉटिंघम, प्रेट्र। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए सेमीफाइनल के करीब पहुंचना चाहेगी। आरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (0.812) नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर चल रही इंग्लैंड (1.862) से पीछे है। हालांकि,दोनों के पांच मैचों में आठ-आठ अंक हैं।

प्रबल दावेदारों में शुमार ऑस्ट्रेलियाई टीम हमेशा विश्व कप में दबदबा बनाती आई है और इस बार भी कुछ अलग नहीं हो रहा। उसने अभी तक पांच मैचों में से सिर्फ भारत के खिलाफ एकमात्र मुकाबला गंवाया है।

कप्तान मशरफे मुर्तजा की बांग्लादेशी टीम ने अभी तक विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर उसे उलटफेर की उम्मीद लगानी है तो उसके खिलाडि़यों को सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर है कि मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के बाद वापसी कर चुके हैं, हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ उनके खेलने की संभावना नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ब्रैड हेडिन का मानना है कि अभी तक टीम टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखा सकी है, जबकि मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस विपक्षी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। आरोन फिंच और डेविड वार्नर जहां टीम को मजबूत शुरुआत दिला रहे हैं तो मध्य क्रम में स्टीव स्मिथ मौजूद हैं।

बांग्लादेश की टीम की बात की जाए तो उसने अभी तक पांच में से दो मैच गंवाए हैं तो दो में जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में तो वह काफी करीब से हारी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने आसानी से 322 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरा सी भी उम्मीद लगाने के लिए उसे इसी प्रदर्शन का दोहराव करना होगा। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इस मैच में 124 रन की नाबाद पारी खेली थी। शाकिब शानदार फॉर्म में हैं और वह लगातार दो शतक जड़ चुके हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप