Move to Jagran APP

World Cup 2019: Harbhajan Singh बोले- यह खिलाड़ी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देगा, इसे पहले उतारो

World Cup 2019 Harbhajan Singh ने कहा है कि Mahendra Singh Dhoni बॉलर्स की धज्जियां उड़ा सकते हैं। टीम प्रबंधन उन्‍हें बॉलर्स पर अटैक करने की छूट दे उन पर पाबंदी न लगाए।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 02:56 PM (IST)
World Cup 2019: Harbhajan Singh बोले- यह खिलाड़ी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देगा, इसे पहले उतारो
World Cup 2019: Harbhajan Singh बोले- यह खिलाड़ी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देगा, इसे पहले उतारो

नई दिल्‍ली, जेएनएन। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा है कि वर्ल्‍ड कप में महेंद्र सिंह धोनी को विपक्षी टीम पर आक्रमण करने के लिए पहले उतारना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि धोनी में अभी भी बड़े शॉट खेलने की क्षमता है। उनको खुली छूट देनी चाहिए। इस क्षमता का फायदा भारतीय टीम प्रबंधन को उठाना चाहिए।

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि मुझे लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी सर्वश्रेष्‍ठा प्रदर्शन तभी करते हैं जब वह शुरू से ही हिट करना शुरू कर देते हैं। उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या को उनके मन मुताबिक बल्‍लेबाजी करने की छूट दे। इन पर किसी तरह की पाबंदी न हो तो और ज्‍यादा बेहतर खेल देखने को मिल सकता है। हरभजन ने यह बात तब कही है जब धोनी के लिए यह सवाल उठ रहे हैं कि वह आक्रमण करने के लिए पिच पर ज्‍यादा समय लेने लगे हैं।

हरभजन ने कहा कि शीष्र क्रम के बल्‍लेबाज शिखर धवन, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल बेहतरीन पारियां खेलकर सकते हैं। ऐसे में धोनी आक्रामक रुख में खेलने के लिए आजाद हैं। हरभजन ने कहा कि मिडिल ओवर में विपक्षी टीम के मिशेल सैंटनर या नाथन लियोन जैसे स्पिनर ओवर करेंगे तो धोनी इनके ओवरों में बड़े शॉट खेल सकते है।

उन्‍होंने कहा कि धोनी किसी भी स्पिनर की हर दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगा सकते हैं। वह ऐसा करते भी हैं क्‍योंकि मैंने उन्‍हें प्रैक्टिस के दौरान ऐसा करते हुए कई बार देखा है। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि धोनी की वही आक्रामक छवि बरकरार रहे जो उनके और वीरेंद्र सहवाग के साथ खेलने के दौरान थी।

हरभजन सिंह ने उदाहरण देते हुए कहा कि मैं गेंदबाज का दिमाग पढ़ सकता हूं। अगर मैं केविन पीटरसन या इयान बेल के सामने ओवर कर रहा हूं तो मैं इयान की बजाय पीटरसन के लिए ज्‍यादा चिंतित रहूंगा। क्‍योंकि मैं पीटरसन को दो डॉट बॉल खिला सकता हूं, लेकिन वह मेरी अगली गेंदों पर बड़े शॉट लगा सकते हैं। जबकि, इयान एक एक रन के लिए खेलने की कोशिश करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी भी पीटरसन की तरह ही गेंदबाजों को भयभीत करते हैं। उनका आक्रामक रुख ऐसा ही है।

बता दें कि इंग्‍लैंड और वेल्‍स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। यह मैच साउंथेंप्‍टन में 5 जून को खेला जाना है। इससे पहले भारतीय टीम को बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के साथ एक एक अभ्‍यास मैच भी खेलना है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.