मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला बांग्लादेश से होना है। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच है और दोनों टीमें इससे पहले एक-एक मैच हार चुकी हैं। बांग्लादेश और इंग्लैंड दोनों टीमें जीत के लक्ष्य से मैदान में उतरेगी। वर्ल्ड कप के हर मैच में टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ साथ पिच भी काफी अहम भूमिका रहा है। पिच की हालत को देखते हुए ही टीमें अपने प्लेइंग इलेवन भी तैयार कर रही हैं और टॉस के बाद गेंदबाजी और बल्लेबाजी को लेकर फैसला कर रही हैं। ऐसे में जानते हैं कार्डिफ के पिच का क्या हाल है, जहां बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है...

साल 2015 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को बांग्लादेश ने टूर्नामेंट से बाहर किया था, इसलिए इस बार इंग्लैंड बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगी। कप्तान मशरफे मोर्तज़ा को उम्मीद होगी कि सलामी और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ फॉर्म में चल रहे शाकिब अल हसन का साथ निभाएं। वहीं इंग्लैंड भी अपने दिग्गज प्लेयर्स के दम पर यह मैच जीतने की कोशिश करेगा।

बांग्लादेश को उलटफेर से रोकने के लिए ऐसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है इंग्लैंड

अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो इंग्लैंड और बांग्लादेश के 3 बार आमने सामने आए हैं। इनमें से इंग्लैंड सिर्फ एक ही जीत पाया है, जो कि 2007 में खेला गया था। वहीं बांग्लादेश ने 2011 और 2015 में इंग्लैंड को हराया था। वैसे इंग्लैंड हमेशा बांग्लादेश से आगे रहा है और 20 वनडे में से 16 में जीत हासिल की है। इंग्लैंड ने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ 7 वनडे खेले हैं और इनमें से उसने 6 जीते हैं।

पिच रिपोर्ट

कार्डिफ के मैदान का पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए परफेक्ट माना जाता है, इसका मतलब ये है कि दोनों टीमों को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। कार्डिफ में खेले गए मैच में नई गेंद के गेंदबाजो को शुरुआत में काफी मदद मिली है। ऐसे में, अब तक टूर्नामेंट में अपने बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकाल पा रहे खिलाड़ियों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। इस मैदान पर अब तक 22 वनडे खेले गए हैं। इनमें से सिर्फ 7 मैच में ही पहले खेलने वाली टीम जीती है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी।

ICC World Cup 2019 ENG vs BAN Live Streaming Online: जानें बांग्लादेश में कितने बजे शुरू होगा मैच, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

टीम

इंग्लैंड: ऑएन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, जॉस बटलर(विकेटकीपर), टॉम करन, लिएम डॉसन, लिएम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

बांग्लादेश: मशरफे मोर्तज़ा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, मेंहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दिक हुसैन, मुश्फीकुर रहीम(विकेटकीपर), मुस्तफीज़ुर रहमान, रुबैल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्या सरकार, तमीम इकबाल। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप