नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Australia ICC World Cup Semi Final 2019 Playing XI: विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। एक और इंग्लैंड की टीम को पहले विश्व कप की तलाश है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले विश्व कप की विजेता है। यह मैच आज यानी गुरुवार को दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रलियाई टीम ने अबतक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। लीग मैचों के दौरान टीम को सिर्फ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने आखिरी मैच में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओपनिंग जोड़ी शानदार बल्लेबाजी कर रही है। इस विश्व कप में डेविड वॉर्नर ने 638, तो कप्तान एरोन फिंच ने 507 रन बनाए चुके हैं। ऐसे में उनसे एक बार फिर शानदार शुरुआत की उम्मीद है। हालांकि, टीम को सेमीफाइनल से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चोट की वजह से विश्व से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मैथ्यू वैड को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में सवाल है कि क्या वेड को मौका दिया जाएगा या कोई और खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेगा।

उस्मान ख्वाजा के अलावा ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी चोट है। उनकी जगह मिचेल मॉर्स को बतौर कवर शामिल किया गया है। स्टोइनिस पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया की जीत के दौरान नहीं खेल पाए थे। हालांकि, अभी उनको लेकर अभी मामला साफ नहीं है। वहीं ख्वाजा की जगह पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को मौका दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है, तो हैंड्सकॉम्ब अपना वर्ल्ड कप डेब्यू करेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

टीम: डेविड वार्नर, एरोन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टॉयनिस, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, जैसन बेहरेनड्रॉफ और नाथन लायन।  

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप