नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 England vs Afghanistan: खतरनाक रुख लेकर पिच पर उतरे इंग्‍लैंड टीम के कप्‍तान इयान मोर्गन की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी देखकर उनके सम्‍मान में पूरा स्‍टेडियम खड़ा हो गया। मोर्गन ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। ऐसा कम मौकों पर ही देखने को मिलता है कि किसी प्‍लेयर के उम्‍दा खेल की सराहना करने के लिए स्‍टेडियम में मौजूद फैंस की तालियों से पूरा मैदान गूंज उठे। क्राउड में इस तरह का क्रेज इससे पहले तक सचिन तेंदुलकर की बल्‍लेबाजी के दौरान देखने को मिलता रहा है।

ICC World Cup 2019 ENG vs AFG: इंग्‍लैंड 10 ओवर में नहीं बना सका 50 रन, अब तक का सबसे कम स्‍कोर

विश्‍व कप में अपना 5वां मैच खेलने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान पर अफगानिस्‍तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 397 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। इंग्‍लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्‍तान इयान मोर्गन ने अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए आतिशी 148 रन 71 गेंदों में ठोक दिए। इस वर्ल्‍ड कप में व्‍यक्तिगत सर्वाधिक स्‍कोर बनाने कास रिकॉर्ड उन्‍होंने अपने नाम कर लिया है।

इसके अलावा इयान मोर्गन ने एक इनिंग में सर्वाधिक 17 छक्‍के जड़ने का कारनामा भी उन्‍होंने कर दिखाया। इंग्लिश कप्‍तान ने अफगानिस्‍तान के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए मात्र 55 गेंदों में शतक ठोक दिया। मोर्गन विश्‍व में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस वर्ल्‍ड कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड उन्‍होंने अपने नाम दर्ज कर लिया है। 

आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट शेयर किया है। इसमें दिख रहा है कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयान मोर्गन के उम्‍दा प्रदर्शन से उत्‍साहित पूरा स्‍टेडियम उनके सम्‍मान में खड़ा हो गया। मोर्गन के फैंस ने तालियां बजाकर अपने खिलाड़ी को प्रोत्‍साहित किया। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन पर पूरा स्‍टेडियम उसके सम्‍मान में खड़ा हो जाए। भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के लिए इस तरह का क्रेज क्राउड में देखने को मिलता रहा है।

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad